Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarkashi: शादी में पुलिस की दबिश! प्रशासन ने रुकवाई नाबालिग की शादी,...

Uttarkashi: शादी में पुलिस की दबिश! प्रशासन ने रुकवाई नाबालिग की शादी, भनक लगते ही दूल्हा और बाराती भागे

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (The administration stopped the marriage of a minor) कुमारकोट गांव में एक नाबालिग की शादी करवाने की शिकायत के चलते प्रशासन की टीम देर शाम गांव पहुंची। जहां शादी की तैयारियां के बाद बरात का इंतजार किया जा रहा था। प्रशासन की टीम जांच में पता चला की लड़की की उम्र 16 वर्ष है । जो की उसके हाईस्कूल के प्रमाणपत्र से पुष्टि की गई ।

लड़की और मां को वन स्टॉप सेंटर लाया गया

उत्तरकाशी केटिपरा कुमारकोट गांव में नाबालिग लड़की की शादी को प्रशासन ने रुकवा दिया।नाबालिग लड़की और उसकी मां को देर रात्रि वन स्टॉप सेंटर उत्तरकाशी लाया गया है।बारात हरियाणा से आ रही थी। बताया जा रहा है कि परिजनों ने नाबालिग का फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनाकर कुछ दिन पूर्व कोर्ट मैरिज भी करवा दी थी।

लड़की की आयु 16 वर्ष कुछ माह की पुष्टि हुई

बीते बृहस्पतिवार देर शाम तहसील प्रशासन डुंडा को कुमारकोट गांव में एक नाबालिग लड़की शादी करवाए जाने की शिकायत मिली थी। जिस पर प्रशासन की टीम देर शाम गांव पहुंची। गांव में शादी की तैयारियां पूरी कर बारातियों के स्वागत के लिए इंतजार किया जा रहा था। बारात के लिए शामियाना सजाया गया था। प्रशासन की टीम ने जब मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की तो जिस लड़की की शादी की जा रही थी। उसके हाईस्कूल प्रमाणपत्र के अनुसार आयु 16 वर्ष कुछ माह की पुष्टि हुई। जिस पर प्रशासन की टीम नाबालिग लड़की व उसकी मां को पूछताछ के लिए जिला मुख्यालय स्थित वन स्टॉफ सेंटर ले आई।

मामले में गहनता से जांच की जा रही

तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि नाबालिग लड़की की शादी करवाए जाने की सूचना मिली थी, जिस पर प्रशासन की टीम नाबालिग लड़की व उसकी मां को वन स्टॉप सेंटर ले आई है। मामले में गहनता से जांच की जा रही है।

Also Read: Roorkee News: लापता युवक की बरामदगी को लेकर परिजनों ने पुलिस से लगाई गुहार, दोस्तों को लेकर भी जताया शक

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular