Wednesday, June 26, 2024
Homeउत्तराखंडUttarkashi Tunnel Accident: टनल में फँसे सभी मजदूरों को PM मोदी का...

Uttarkashi Tunnel Accident: टनल में फँसे सभी मजदूरों को PM मोदी का खास मैसेज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में पिछले 9 दिनों से फंसे 41 मजदूरों को बचाने की जद्दोजहद लगातार जारी है। लाख कोशिशों के बाद भी अब तक सफलता हाथ नहीं लगी है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरंग में फंसे मजदूरों के बचाव  कार्य को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बातचीत की है।

उत्तराखंड सीएमओ ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी ने उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के लिए चल रहे राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली।

श्रमिकों का मनोबल बनाए रखने की जरूरत- पीएम 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सीएम धामी के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जरूरी बचाव उपकरण और संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। केंद्र और राज्य एजेंसियों के आपसी समन्वय से मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला जाएगा। फंसे हुए श्रमिकों का मनोबल बनाए रखने की जरूरत है।

12 नवंबर को हुई दुर्घटना

बता दें कि 12 नवंबर को उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में उस वक्त दुर्घटना हुई जब 41 मजदूर सुरंग के अंदर निर्माण कार्य को अंजाम दे रहे थे। निर्माणाधीन सुरंग के फ्रंट में मलवा जमा हो गया। इस दुर्धटना के बाद मजदूरों को निकालने के लिए करीब 9 दिनों से बचाव कार्य चल रहा है, लेकिन अभी तक कई राहत की खबर सामने नहीं आई है। हालांकि कहा जा रहा है कि सुरंग के अंदर मजदूरों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सिजन और खाने-पीने की साम्रगी एक पाइप के माध्य से लगातार पहुंचाया जा रहा है।

ALSO READ:

IND vs AUS Final: रोहित को आई माही की याद, आंखों में नमी-ज़ुबाँ पर धोनी 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular