Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatVande Bharat Express: उत्तराखंड को जल्द मिलेगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, 25...

Vande Bharat Express: उत्तराखंड को जल्द मिलेगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, 25 मई को दिखाई जाएगी हरी झंडी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन 2 दिन बाद देहरादून रेलवे स्टेशन से दिल्ली के बीच किया जाएगा। जिसके ट्रायल के लिए आज यानी मंगलवार को वंदे भारत एक्सप्रेस देहरादून रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना हुई। इस 8 कोच की ट्रेन में मैनेजर, लोको पायलट और अटेंडेंट रवाना हुए। यह ट्रेन देहरादून से दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन तक जाएगी।

24 मई को दोनों प्लेटफॉर्म की आवाजाही पर रहेगी रोक

वहीं, ट्रेन की उद्घाटन के लिए देहरादून रेलवे स्टेशन को पूरी तरह से सजाने का काम शुरू हो चुका हैं। मंगलवार को 2 प्लेटफॉर्म 1 व 2 में टेंट लगाने और रंग-रोगन का काम शुरू हुआ। 24 मई को दोनों प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी जाएगी।

25 मई सुबह 11 बजे रेल मंत्री ट्रेन का करेंगे उद्घाटन

राजधानी देहरादून से चलने वाली यह ट्रेन देश की 18वीं वंदे भारत ट्रेन होगी। जिसकों 25 मई की सुबह 11 बजे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इस मौके पर दून रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर करीब 300 मीटर से अधिक लंभा टेंट लगना है। वहीं रेलवे स्टेशन पर रखे गमलों पर भी पुताई का काम तेजी से किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- Breaking: महिलाओं को न्याय दिलाने व हर तबकों पर हो रहे अत्याचार पर कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने एकजुट होकर किया धरना..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular