Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsVaranasi Lok Sabha Result: वाराणसी में फिर खिला कमल, PM की तीसरी...

Varanasi Lok Sabha Result: वाराणसी में फिर खिला कमल, PM की तीसरी जीत के बाद गूंजा हर-हर मोदी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज UP), Varanasi Lok Sabha Result: लोकसभा चुनाव की सबसे हॉट सीट वाराणसी (Varanasi Lok Sabha Result) से PM नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। उन्होंने इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय को लगातार तीसरी बार हराया है। बता दें कि खबर लिखे जाने तक नरेंद्र मोदी 1 लाख 52 हजार वोटों से आगे चल रहे थे।

वाराणसी (Varanasi Lok Sabha Result) में कुल सात प्रत्याशी मैदान में थे। भाजपा के नरेंद्र मोदी और भारतीय गठबंधन के अजय राय के बीच मुकाबला काफी कड़ा था। उधर, मोदी की जीत के बाद काशी में जश्न का माहौल रहा। कल रात से ही भाजपाइयों ने बड़े पैमाने पर लड्डू के ऑर्डर दे दिए थे।

अजय राय को मिली चौथी हार

वाराणसी सीट पर तीन बार हार का सामना कर चुके कांग्रेस के अजय राय चौथी बार अपनी किस्मत आजमा रहे थे। इस बार उनका सीधा मुकाबला पीएम मोदी से है क्योंकि अजय राय सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार थे। लेकिन अजय राय को इस बार भी हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- सानिया मिर्जा को मिला दूसरा प्यार!

वहीं, यूपी की एक और बहुचर्चित लोकसभा सीट अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी हार गई हैं। इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा ने स्मृति ईरानी को हराया है। हार के बाद स्मृति ईरानी ने कहा, “मुझे लगता है कि आज का दिन जनता का आभार व्यक्त करने का, जीतने वालों को बधाई देने का दिन है। संगठन का स्वभाव विश्लेषण करना है और संगठन विश्लेषण करेगा। एक जनप्रतिनिधि के तौर पर यह मेरा सौभाग्य रहा कि मैं गांव-गांव गई और काम किया। हार-जीत के बावजूद मैं लोगों से जुड़ी रही और यह मेरे जीवन का बहुत बड़ा सौभाग्य है।”

ये भी पढ़ें:- UP Lok Sabha Results: ये सीटें पलट सकती हैं बाजी, यहाँ है 5 हजार से कम मार्जिन वाले प्रत्याशियों के नाम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular