Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशवाराणसी में माफिया बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा जीती एमएलसी का चुनाव...

वाराणसी में माफिया बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा जीती एमएलसी का चुनाव : Varanasi MLC Election

यूपी वाराणसी भाजपा का गढ़ बन चुका है। बीजेपी के अलावा यहां पर माफिया बृजेश सिंह का जलवा भी कायम है। वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट पर बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत दर्ज की है। यहां से भाजपा के प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Varanasi MLC Election यूपी वाराणसी भाजपा का गढ़ बन चुका है। बीजेपी के अलावा यहां पर माफिया बृजेश सिंह का जलवा भी कायम है। वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट पर बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत दर्ज की है। यहां से भाजपा के प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई।

24 सालों से एकछत्र राज है Varanasi MLC Election

निर्वतमान एमएलसी बृजेश सिंह का वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट पर बीते 24 वर्ष यानी चार कार्यकाल से दबदबा कायम है। दो दशक से वाराणसी एमएलसी सीट पर बृजेश सिंह के परिवार का कब्जा है। 2016 के एमएलसी चुनाव में निर्दलीय बृजेश सिंह खुद मैदान में उतरे थे, जिनके खिलाफ भाजपा ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा था।

अन्नपूर्णा को उतारा था मैदान में Varanasi MLC Election

इस बार भाजपा ने बृजेश की पत्नी अन्नपूर्णा के खिलाफ सुदामा पटेल को उतारा तो उनकी जमानत जब्त हो गई। वाराणसी की जेल में बंद बृजेश सिंह ने अपनी पत्नी को निर्दलीय उतारकर भाजपा को शिकस्त दे दी। इससे पहले दो बार बृजेश सिंह के भाई भाजपा के टिकट पर पर जीत चुके हैं।

दूसरी बार बनी एमएलसी Varanasi MLC Election

अन्नपूर्णा सिंह दूसरी बार एमएलसी बनी हैं। इससे पहले वो 2010 में बसपा के टिकट पर एमएलसी बनी थी। वाराणसी से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीतने वाली अन्नपूर्णा सिंह को 2058 वोट मिले हैं।

Also Read : एटीएस ने मुर्तजा के कमरे को खंगाला, वीडियोग्राफी के बाद बंद किया ताला

Also Read : UP MLC Election Result 2022 : रिजल्ट आने के बाद गरमाएगी सियासत, जाने नेताओं ने क्या की है तैयारी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular