Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionVaranasi News: मोहन भागवत के बयान से भड़का ब्राह्मण समाज, RSS प्रमुख...

Varanasi News: मोहन भागवत के बयान से भड़का ब्राह्मण समाज, RSS प्रमुख के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की दी तहरीर

- Advertisement -

Varanasi News: (Brahmin community agitated by Mohan Bhagwat’s statement) वाराणसी इकाई के पदाधिकारियों का कहना है कि पंडितों को लेकर दिए बयान से ब्राह्मण समाज अपमानित महसूस कर रहा है। इसके अलावा भागवत के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। मंच के संस्थापक कर्नल रणजीत उपाध्याय ने कहा कि जातीय व्यवस्था से पंडितों को जोड़ना ठीक नहीं है। इस तरह के बयान से सामाजिक वैमनस्यता बढ़ेगी।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर मंगलवार को कोतवाली थाने में दी गई है। अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद की वाराणसी इकाई के पदाधिकारियों का कहना है कि पंडितों को लेकर दिए बयान से ब्राह्मण समाज अपमानित महसूस कर रहा है। इसके अलावा भागवत के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

बयान से नाराजगी बढ़ी

दूसरी तरफ, केंद्रीय ब्राह्मण महासभा युवा मंच के पदाधिकारियों ने मंगलवार को बैठक करके भागवत के बयान की निंदा की और ब्राह्मण समाज ने माफी मांगने की मांग रखी। RSS प्रमुख की तरफ से पंडितों पर दिए बयान से नाराजगी बढ़ी है। इसी सिलसिले में अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद युवा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हिमांशु मिश्रा ने कोतवाली थाने में तहरीर दी। साथ ही संघ प्रमुख के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। मृत्युंजय मालवीय, राघवेन्द्र चौबे, शिवम ब्यास, रोहित दुबे, मयंक चौबे, नवीन व किशन ने भी नाराजगी जताई।

बयान वापस लेना चाहिए

इसी तरह केंद्रीय ब्राह्मण महासभा युवा मंच ने भी सुंदरपुर स्थित बजरंग भवन में बैठक की। मंच के संस्थापक कर्नल रणजीत उपाध्याय ने कहा कि जातीय व्यवस्था से पंडितों को जोड़ना ठीक नहीं है। संघ प्रमुख को अपना बयान वापस लेना चाहिए। राष्ट्रीय महामंत्री पंडित दिनेश कुमार तिवारी ने कहा कि ब्राह्मण समाज हमेशा देश में एकता भाईचारा कायम रखने की बात करता है। इस तरह के बयान से सामाजिक वैमनस्यता बढ़ेगी। इस मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष ओंकार नाथ उपाध्याय, आमोद दत्त शास्त्री, ओम प्रकाश ओझा, नीलमणि पांडेय, राजेश त्रिपाठी आदि लोग मौजूद रहे।

Also Read:- UP Board Exam 2023: पेपर में नकल कराने वालों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत होगी कार्रवाई, संपत्ति भी की जाएगी कुर्क

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular