Tuesday, July 2, 2024
HomeAasthaVaranasi News: CM योगी ने तीसरी बार किये बाबा विश्वनाथ व काशी...

Varanasi News: CM योगी ने तीसरी बार किये बाबा विश्वनाथ व काशी के दर्शन, एक रिकॉर्ड बना गए मुख्यमंत्री

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Varanasi News: वाराणसी, 17 अगस्त: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी दौरे के दौरान गुरुवार को बाबा काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने काशी कोतवाल काल भैरव मंदिर में शीश नवाया। इसके बाद वे श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे, यहां गर्भगृह में गोरक्षपीठाधीश्वर ने बाबा विश्वनाथ का विधि विधान से पूजन अर्चन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रावण मास में तीसरी बार बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने पहुंचे थे। इसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सावन के पहले दिन और तीसरे सोमवार को भी बाबा के दरबार में दर्शन करने पहुंचे थे।

100 से ज्यादा बार दर्शन करने वाले पहले सीएम

बता दें कि बाबा के आशीर्वाद से ही वे जनता को बेहतर से बेहतर सेवा देने में जुटे हैं। वहीं सीएम योगी ने एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में 100 से ज्यादा बार दर्शन करने वाले पहले सीएम भी बन चुके हैं। इसके साथ ही 2017 में प्रदेश की सत्ता संभालने वाले योगी आदित्यनाथ जब भी काशी आते हैं, तो हर बार बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी जरूर लगाते हैं।

श्रद्धालुओं को न हो कोई परेशानी

मुख्यमंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के पश्चात अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सावन महीने में मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। दर्शनार्थियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई जाए। बता दें कि सीएम जी 20 सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुरुवार को वाराणसी पहुंचे। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अंतरराष्ट्रीय रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में जी -20 के यूथ 20 शिखर सम्मेलन के उद्घाटन में भाग लेंगे।

Also Read: Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट, 22 अगस्त के बाद प्रदेश के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular