Thursday, July 4, 2024
HomeLatest NewsVaranasi News: मां गंगा की महाआरती देख G-20 देशों के डेलिगेट्स हुए...

Varanasi News: मां गंगा की महाआरती देख G-20 देशों के डेलिगेट्स हुए मंत्रमुग्ध, कहा-अद्भुत मिली शांति

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Varanasi News: G20 समिट की बैठक में शामिल होने के लिए विदेशी डिप्लोमेट्स  वाराणसी पहुंचे। रविवार, 11 जून शाम दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा सेवा निधि की भव्य आरती देख मंत्रमुग्ध हो गये। योगी सरकार की ओर से विदेशी आगंतुकों के सत्कार के लिए यहां महाआरती का आयोजन किया गया। गंगा तट पर ग्रैंड वेलकम से जी-20 के डिप्लोमैट्स भी अभिभूत दिखे। इसके लिए जिला प्रशासन और गंगा सेवा निधि की ओर से तैयारियों को पहले ही पूरा करा लिया गया था।

गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष ने कही ये बात

गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में दशाश्वमेध की आरती पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बना चुकी है। काशीवासियों के लिए हर्षोल्सास की बात है कि G-20 की अध्यक्षता भारत कर रहा है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रयास से वाराणसी में इसकी बैठकों का आयोजन किया जा रहा है।

आतिशबाजी का नजारा देख विदेशी मेहमान हुए अभिभूत

उन्होंने बताया कि विदेशी डेलिगेशन दशाश्वमेध घाट पर भगवती मां गंगा की आरती में शामिल हुए। गंगा सेवा निधि की ओर से नौ अर्चकों ने मां गंगा की भव्य महाआरती की साथ ही 18 देव कन्याएं भी आरती में शामिल हुईं। जो की मां गंगा की महाआरती को ओर भी भव्यता प्रदान कर रही थी। इस अवसर पर दशाश्वमेध घाट को भव्य रूप से सजाया गया था। गंगा उस पार आतिशबाजी का नजारा देख विदेशी मेहमान अभिभूत हो गए।

Ballia News: कांग्रेस के पूर्व मंत्री का आरोप बसपा का BJP के साथ गठबंधन, जानिए पूरी खबर

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular