Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatVaranasi News: प्राचीन मंदिर में तोड़फोड़, प्रतिमाओं को किया खंडित, भड़के ग्रामीण

Varanasi News: प्राचीन मंदिर में तोड़फोड़, प्रतिमाओं को किया खंडित, भड़के ग्रामीण

- Advertisement -

Varanasi News: (Vandalism in the ancient temple, the idols were broken, the villagers got angry) इस गांव के प्राचीन मंदिर में अराजक तत्वों ने तोड़फोड़ की। यहाँ तक मंदिर में स्थापित प्रतिमाओं को खंडित कर दिया। जब लोगों ने जब मंदिर में तोड़फोड़ देखी तो जमकर हंगामा किया। पुलिस ने खंडित प्रतिमाओं को जब्त कर लिया और जांच शुरू कर दी।

 

Varanasi: वाराणसी के नरपतपुर गांव में रविवार की रात माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। इस गांव के प्राचीन मंदिर में अराजक तत्वों ने तोड़फोड़ की। यहाँ तक मंदिर में स्थापित प्रतिमाओं को खंडित कर दिया। जब सोमवार सुबह घटना की जानकारी मिली तो गांव समेत आसपास के क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त हो गया। जब लोगों ने जब मंदिर में तोड़फोड़ देखी तो जमकर हंगामा किया। साथ ही, पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन भी किया।

मंदिर आस्था का प्रतीक है

जब गांव वालों को स्थिति तनाव पूर्ण होती दिखी तो मामले की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों को समझाया, लेकिन वो नहीं माने। इसके अलावा पुलिस ने नई मूर्तियां मंगवाकर फिर से मंदिर में उनकी प्राण-प्रतिष्ठा कराने की बात कही। लेकिन ग्रामीणों ने बताया कि ये मंदिर आस्था का प्रतीक है। इस प्राचीन मंदिर में लगभग सभी पूजा-पाठ करने आते हैं। त्योहारों पर बड़ा आयोजन भी होता है।

पुलिस ने की जांच शुरू

रविवार रात को देखा गया था कि मंदिर में स्थापित देव प्रतिमाएं पूरी तरह से सही थीं। लेकिन जब सोमवार सुबह दर्शन-पूजन करने आए लोगों ने देखा कि हनुमानजी की मूर्ति, शिवलिंग और त्रिशूल को खंडित कर दिया गया है। तो सूचना के बाद चौबेपुर थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह मय फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने खंडित प्रतिमाओं को जब्त कर लिया और जांच शुरू कर दी।

भारी भरकम फोर्स तैनात है

यहाँ लोगों ने बताया कि हम सबकी मांग यही है कि शाम से लेकर रात तक पुलिस इधर निरंतर गश्त करती रहे। ताकि, अराजकतत्व माहौल बिगाड़ने का काम दोबारा न करने पाएं। बता दें मौके पर एसीपी अमित श्रीवास्तव, चोलापुर प्रभारी निरीक्षक राजेश त्रिपाठी, प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह, सहित भारी भरकम में फोर्स तैनात है।

Also Read:- UP News: अब निजी केंद्रों में भी गर्भवती महिलाओं की मुफ्त जांच, अल्ट्रासाउंड से ई-वाउचर सब मुफ्त!

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular