Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsWeather Update : UP में जारी रहेगा घने कोहरे का प्रकोप, पढ़ें...

Weather Update : UP में जारी रहेगा घने कोहरे का प्रकोप, पढ़ें मौसम पर IMD का क्या है अनुमान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Weather Update : साल की शुरुआत घने कोहरे (Weather Update) के साथ हुई है। बता दे, हर साल की अपेक्षा इस साल देश ने ठण्ड का कहर कम रहा है। आज से साल तो बदल गया है लेकिन राज्य के मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने जा रहा है। नए साल के करीब आते ही धूप निकलने की संभावना है लेकिन सुबह कोहरे में लिपटी रहेगी।

सोमवार को उमस बढ़ने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह और मोहम्मद दानिश के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण फिलहाल गलन जारी रहेगी। साल के आखिरी दिन रविवार को कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। लखनऊ में सुबह धूप निकली लेकिन शाम को गलन बढ़ गई।

कोहरे का असर कम रहा (Weather Update)

रविवार को कोहरे का असर कुछ कम रहा। का नपुर में दृश्यता 50 मीटर से कम और झांसी में 40 मीटर से कम रही। कई अन्य इलाकों में दृश्यता 100 से 200 मीटर के बीच रही।

इन इलाकों में घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट है

श्रावस्ती,बहराइच,लखीमपुर

खीरी,सीतापुर,सहारनपुर,शामली,मुजफ्फरनगर,बागपत,मेरठ,गाजियाबाद,हापुड़,बिजनौर,अमरोहा,मुरादाबाद,रामपुर,बरेली,पीलीभीत,शाहजहांपुर,संभल और आसपास के इलाकों में घना कोहरा छाने की संभावना है।

कोहरे का येलो अलर्ट

संत कबीर नगर,बस्ती,कुशीनगर,महाराजगंज,सिद्धार्थनगर,गोंडा,बलरामपुर,हरदोई,फर्रुखाबाद,कन्नौज,कानपुर नगर,उन्नाव,लखनऊ,बाराबंकी,रायबरेली,अमेठी,सुल्तानपुर,अयोध्या, आज़मगढ़,  मऊ,  बलिया, देवरिया, गोरखपुर, अम्बेडकर। नगर, गौतमबुद्धनगर, बुलन्दशहर, कासगंज, बदांयू और आसपास के इलाकों में कोहरा छाने के आसार हैं।

इन इलाकों में कोल्ड डे के आसार

बहराईच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली, मुज़फ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहाँपुर, संभल, बदायूँ और आसपास के इलाकों में ठंडे दिन की संभावना है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular