Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशWeather Update: मौसम विभाग का पूर्वानुमान, प्रदेश में बदलेगा मौसम का मिजाज,...

Weather Update: मौसम विभाग का पूर्वानुमान, प्रदेश में बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें फिर होगी बरसात !

- Advertisement -

Weather Update: प्रदेश में मौसम कब किस ओर का रुख ले ले कुछ भी कह पाना संभव नहीं हैं। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में विगत 5-6 दिनों से हल्की से लेकर भारी बारिश हो रही है। लगाता हो रही बारिश के कारण फसलों को काफी नुकसान हो रहा है। दूसरी ओर लोग बीमार पड़ रहे हैं। वहीं आज दिल्ली से सटे नोएडा में मौ,म का मिजाज बदला बदला दिखा। सुबह से ही शहर में बादल छाए रहे।

मौसम विभाग ने जारी किया पुर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में गुरुवार को पूरे दिन मौसम साफ रहेगा। जबकि राज्य के कुछ इलाकों में दिन के समय आसमान में बादल दिखाई देने की संभावना है। बात करें नोएडा कि तो सुबह आसमान में काले बादल डेरा डाले हुए हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्के बादल होने के आसार हैं लेकिन पूर्वांचल के हिस्सों में गुरुवार को तेज धूप निकलेगी, जिससे तापमान में एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

किसानों को हो रहा भारी नुकसान

बेमौसम बारिश से सबसे ज्यादा नुकसान किसानों को रहा है। ये समय फसलों की कटाई का चल रहा है। ऐसे में बेमौसम बारिश से खेत में खड़ी फसल बर्बाद हो रही है। इस कारण किसान चिंतित हैं। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि आज मौसम साफ रहने का अनुमान है। अब बारिश के थमने के बाद अब तापमान धीरे-धीरे ऊपर जाने लगा है। वहीं नोएडा और आस पास के इलाकों में 16 से 33 डिग्री सेल्सियस तापमान गुरुवार को रहने की उम्मीद है। गाजियाबाद में भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

Also Read: Pratapgarh: जेसीबी की खुदाई में घर के भीतर से मिली शराब, लोग हुए आश्चर्यचकित

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular