Friday, June 28, 2024
HomeWeather ReportWeather Update: प्रयागराज में पारा 47.6 डिग्री सेल्सियस, जल्द राहत मिलने की...

Weather Update: प्रयागराज में पारा 47.6 डिग्री सेल्सियस, जल्द राहत मिलने की उम्मीद नहीं

Weather Update: प्रयागराज में पारा 47.6 डिग्री सेल्सियस, जल्द राहत मिलने की उम्मीद नहीं

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Weather Update: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच रविवार को अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। सबसे गर्म शहरों में, प्रयागराज 47.6 डिग्री सेल्सियस के उच्चतम तापमान के साथ चार्ट में शीर्ष पर है। शहर में तापमान सामान्य तापमान से 8.7 डिग्री अधिक है।

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहा और भीषण गर्मी पड़ी तथा राज्य के अधिकांश स्थानों पर लू का प्रकोप जारी रहा। आरएमसी लखनऊ के पूर्वानुमान के मुताबिक, भीषण गर्मी से जल्द राहत मिलने की संभावना नहीं है।

अगले 24 घंटों प्रदेश के सभी स्थानों पर लू चलने की आशंका

इस बीच, झाँसी में अधिकतम तापमान 47.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा, वाराणसी और कानपुर में अधिकतम तापमान 46.8 डिग्री दर्ज किया गया। आगरा में अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री तक पहुंच गया जबकि सुल्तानपुर में 46.4 डिग्री दर्ज किया गया। अन्य शहरों में, फ़तेहपुर में 46.2 डिग्री जबकि फुरसतगंज और बाराबंकी में अधिकतम तापमान 46 डिग्री दर्ज किया गया। उरई और लखनऊ में तापमान क्रमश: 45.8 डिग्री और 45.6 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के लगभग सभी स्थानों पर लू चलने की आशंका है और कुछ क्षेत्रों में भीषण लू की स्थिति देखने को मिलेगी।

Also Read- Father’s Day पर शर्मसार कर देगी पिता की हैवानियत, मेरठ में व्यक्ति ने मासूम को नहर में फेंका

पंजाब और हरियाणा में लू का प्रकोप

इस बीच, रविवार को हरियाणा और पंजाब में भी लू चली, समराला और नूंह में तापमान क्रमश: 47.2 डिग्री और 46.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम कार्यालय ने कहा कि प्रचंड गर्मी ने दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ को भी प्रभावित किया, जहां अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब के लुधियाना के समराला में भीषण गर्मी पड़ी, वहीं हरियाणा में नूंह सबसे गर्म स्थान रहा।

Also Read- इस देश में शराब पीने पर मिलती है फांसी, 80 कोड़े भी खाने पड़ते हैं

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular