Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatWeather update : यूपी में मौसम ने ली करवट, 19 मार्च तक...

Weather update : यूपी में मौसम ने ली करवट, 19 मार्च तक हल्की बारिश के साथ गिर सकती है आकाशीय बिजली

- Advertisement -

(Weather update: Weather has taken a turn in UP, lightning may fall with light rain till March 19) उत्तर प्रदेश में मौसम आमतौर पर शुष्क है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम का मिजाज बदल रहा है। मौसम विभाग, यूपी में 19 मार्च को गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जता रहा है। साथ ही कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। राजधानी लखनऊ में बदली छाए रहने की संभावना है और तेज हवा के साथ बूंदाबांदी की भी संभावना बन रही है।

  • कई जिलों में आने वाले दिनो में होगी बारिश
  • पहाड़ी क्षेत्रों में वर्षा और हिमपात हुआ
  • मौसम में बना रहेगा उतार-चढ़ाव

 

तेज हवा चलने का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बताया कि, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पहाड़ी क्षेत्रों में वर्षा और हिमपात हुआ। इसका असर दिल्ली और पूर्वी-पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर पड़ने के आसार हैं। कुछ शहरों में 19 मार्च और 20 मार्च को तेज हवा संग बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विभाग ने ललितपुर, झांसी, आगरा, मथुरा में हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवा चलने का अलर्ट जारी किया है।

कई जगह हल्की से मध्यम बरसात

वहीं पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 24 मार्च तक उत्तराखंड व पहाड़ी राज्यों में वर्षा हो सकती है, बर्फ भी गिरने का पूर्वानुमान है। जिसका कुछ असर उत्तराखंड से लगे यूपी के कई शहरों में पड़ सकता है। दूसरा विक्षोभ 22 मार्च को सक्रिय होगा। यह काफी मजबूत रहेगा। इसकी वजह से कई जगह हल्की से मध्यम बरसात होगी।

READ ALSO: Ramnagar में शुरू हुआ 2 दिवसीय सेमिनार का आयोजन, पर्यावरण को संरक्षित करने की पहल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular