Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherWeather Update: मौसम विभाग का येलो अलर्ट! पहाड़ो में बर्फबारी, मैदान में...

Weather Update: मौसम विभाग का येलो अलर्ट! पहाड़ो में बर्फबारी, मैदान में बारिश, जानें अपने शहर का हाल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Yellow Alert of Meteorological Department) राज्य में अगले पांच दिनों तक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। वहीं,अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। जिसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

खबर में खास:-

  • कई राज्यों में गरज के साथ हल्की बारिश
  • दोपहर बाद बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई
  • प्रदेश में 19 मार्च को बारिश केआसार

कई राज्यों में गरज के साथ हल्की बारिश

शुक्रवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है। बता दें, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों में गरज के साथ हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, देश में अगले पांच दिन तक हल्की बारिश के साथ आंधी व ओलावृष्टि के आसार बने हए हैं। अगर बात पर्वतीय इलाकों की करें तो शुक्रवार दोपहर बाद भी बारिश हुई है।

दोपहर बाद बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई

पिथौरागढ़ जिले सहित अन्य हिस्सों में शुक्रवार को मौसम सामान्य रहा। लेकिन दोपहर बाद अचानक बादल छा गए। जिसके बाद शाम होते ही चोटियों पर हिमपात हुआ। वहीं, बृहस्पतिवार शाम अल्मोड़ा जिले में हुई झमाझम बारिश से रबी की फसल को संजीवनी मिल गई है। जिसके बाद कृषि वैज्ञानिकों ने बारिश का होना फसलों के लिए लाभदायक बताया है। उन्होंने कहा कि फसल की पैदावार अच्छी होने के लिए बारिस का होना जरुरी है। बता दें किअल्मोड़ा जिले में 26.5 मिमी तक बारिश हुई है। उधर नैनीताल जिले में दोपहर के बाद बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है। वहीं, हल्द्वानी में भी दिनभर ठंड़ी हवाएं चलतीं रहीं। जिसके चलते भीमताल में भी हल्की बारिश हुई।

प्रदेश में 19 मार्च को बारिश केआसार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि तीन हजार मीटर से कम ऊंचाई वाले इलाकों में ओलावृष्टि के आसार बने हुए है। वहीं, बात टिहरी, देहरादून, उत्तरकाशी, पौड़ी और कुमाऊं मंडल की करें तो पर्वतीय जनपदों में गरज के साथ बिजली चमकेगी। इसके अलावा कई क्षेत्रों में ठंडी हवाएं भी चलेंगी। राज्य के कई स्थानों पर19 मार्च को बारिश के पूरे आसार हैं।

Also Read: Influenza: इन्फ्लूएंजा को लेकरअपर सचिव स्वास्थ्य की अहम बैठक, इन लोगों को सावधान रहने की जरूरत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular