Friday, July 5, 2024
HomeAasthaWednesday Upay: वैवाहिक जीवन को रखना चाहते हैं सुखी, तो बुधवार के...

Wednesday Upay: वैवाहिक जीवन को रखना चाहते हैं सुखी, तो बुधवार के दिन करें ये उपाय

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Wednesday Upay: सनातन धर्म में भगवान गणेश को प्रथम पूज्य माना जाता है। किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले भगवान गणेश की पूजा करने की परंपरा है। मान्यता है कि गणपति बप्पा की पूजा करने से काम में बाधा नहीं आती है। ज्योतिष शास्त्र में भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए बुधवार के दिन किए जाने वाले कार्यों के बारे में बताया गया है, जिससे वैवाहिक जीवन में खुशियां आती हैं और सभी कार्यों में सफलता मिलती है। पारिवारिक जीवन भी सुखमय रहता है। आइए जानते है बुधवार को कौन-से उपाय करने चाहिए जिससे वैवाहिक जीवन सुखमई रहे।

बुधवार को करें ये उपाय

  • आज के समय में हर कोई अमीर बनना चाहता है, लेकिन यह सपना अधूरा रह जाता है। इसके लिए आपको बुधवार के दिन भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करनी होगी। इसके बाद नियमित रूप से प्रार्थना करें और गणेश चालीसा का पाठ करें। माना जाता है कि इससे लोगों को आर्थिक संकट से मुक्ति मिलेगी और आर्थिक लाभ होगा।
  • लोगों की कुंडली में बुध कमजोर होने से जीवन में कई परेशानियां आती हैं। ऐसे मौके पर बुधवार के दिन वक्फ के अनुसार मूंग दाल का दान करें। कहा जाता है कि इस उपाय से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है। इससे आपकी ख़ुशी और प्रसन्नता की भावना भी बढ़ती है।
  • अगर आपको काम में दिक्कत आ रही है तो बुधवार के दिन भगवान गणेश के माथे पर मैजेंटा लगाएं। फिर उस उबटन को अपने माथे पर लगाएं। इस तरह आप सभी कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर सकते हैं।
  • साथ ही अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करते समय गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें। मान्यता है कि इस उपचार को करने से साधक की मनोकामना पूरी हो जाती है।

ALSO READ: 

UP Politics: योगी सरकार के इस मंत्री ने चारपाई पर बिताई रात, भजन गाते आए नजर, फोटो Viral   

UP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला! UP RO-ARO परीक्षा पर दिए ये सख्त आदेश, जानिए 

UP Police कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular