Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशWest UP Mafia Property Worth 10 Crores Seized : यूपी माफिया की...

West UP Mafia Property Worth 10 Crores Seized : यूपी माफिया की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मेरठ

West UP Mafia Property Worth 10 Crores Seized : वेस्ट यूपी के सबसे बड़े वाहन कबाड़ियों में शामिल हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति जिला मेरठ पुलिस ने जब्त की है। यह कार्रवाई करने से पहले जिला मेरठ पुलिस ने पूरे इलाके को घेरा बंदी कर छावनी में तब्दील कर दिया था। पूरे मेरठ में इससे पहले पुलिस ने इतनी बड़ी कार्रवाई नहीं की यह अब तक यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। इकबाल गैंगस्टर एक्ट में मेरठ जेल में बंद है। इकबाल ने लूट और चोरी के वाहनों की खरीद फरोख्त करके करोड़ों रूपये की अवैध संपत्ति तैयार कर ली।

Read More : 3 Brothers Died Before Sisters Marriage: बहन की डोली से पहले ट्रक ने 3 भाइयों को रौंदा

25 साल से खरीदता था चोरी के वाहन West UP Mafia Property Worth 10 Crores Seized 

West UP Mafia Property Worth 10 Crores Seized

मेरठ में सोतीगंज का कबाड़ी हाजी इकबाल 25 सालों से चोरी के वाहनों की खरीद फरोख्त का अवैध व्यापार करता था। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कबाड़ी हाजी इकबाल की संपत्ति की जांच करवाई। करवाई गई जांच में सामने आया कि कबाड़ी हाजी गल्ला के बाद दूसरा सबसे बड़ा कबाड़ी है। जिसने अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति तैयार की हुई है। जां में पुलिस को हाजी इकबाल की 2 कोठियों के बारे में जानकारी मिली। जो कि दोनों पटेलनगर में हैं।

Read More : Encounter In Kashmir जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में 3 आतंकी ढेर

इसमें 3 मंजिला एक कोठी की कीमत तकरीबन 8 करोड़ और दूसरी कोठी की कीमत 2 करोड़ रुपए आंकी गई है। इकबाल कबाड़ी और इसके बेटों पर चोरी के वाहन खरीदने, वाहन काटने व बेचने के संबंध में 17 केस दर्ज हैं। हाल में हुई छापामारी में उसके गोदामों से रखे छिपाए गए 25 से अधिक वाहनों के इंजन बरामद हुए थे।

Read More : Two Rohingyas linked to Human Trafficking arrested मानव तस्करी से जुड़े दो रोहिंग्या गिरफ्तार, फर्जी पासपोर्ट पर करते थे ये काम

दिल्ली, हरियाणा और वेस्ट यूपी में फैला है इकबाल का जाल West UP Mafia Property Worth 10 Crores Seized

West UP Mafia Property Worth 10 Crores Seized

हाजी इकबाल का सोतीगंज में वाहन काटने के गोदाम हैं। देहली गेट क्षेत्र के पटेलनगर में भी इस कबाड़ी ने अपने परिवार के नाम से 5 करोड़ में कोठी खरीदी। पुलिस के मुताबिक हाजी इकबाल का दिल्ली, हरियाणा व वेस्ट यूपी से चोरी व लूट के वाहनों को अलग-अलग स्थानों व गोदामों पर काटता था।

Read More : 500 People Signed Petition Two Days: चर्चा में छात्रों का डिजिटल आंदोलन

हाजी गल्ला ने खोली थीं अवैध कमाई की परतें, तब हुई कार्रवाई West UP Mafia Property Worth 10 Crores Seized

मेरठ में चोरी व लूट का सामान खरीदने वाले कुख्यात शरद गोस्वामी, मुन्नू कबाड़ी, हाजी गल्ला कबाड़ी की अभी तक 15 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति पुलिस जब्त कर चुकी है। पिछले दिनों हाजी गल्ला को जब पुलिस ने रिमांड पर लिया। तो उसने ही पुलिस को हाजी इकबाल के बारे में बताया था। अभी तक कबाड़ियों की 25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। 17 अक्टूबर को आईपीएस अधिकारी सूरज राय ने मेरठ में वेस्ट यूपी के सबसे बड़े कबाड़ी हाजी गल्ला की 9 करोड़ की कोठी, प्लॉट, गोदाम जब्त किए थे।

Read More : Crushing Season Begins in UP Sugar Mills यूपी की चीनी मिलों में पेराई सत्र शुरू

लालकुर्ती इंस्पेक्टर से कराई विवेचना West UP Mafia Property Worth 10 Crores Seized

West UP Mafia Property Worth 10 Crores Seized

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सोतीगंज के कबाड़ियों पर दर्ज मुकदमे और गैंगस्टर केस की विवेचना के लिए लालकुर्ती इंस्पेक्टर अतर सिंह को जिम्मेदारी सौंपी है। सोतीगंज सदर बाजार थाना क्षेत्र में आता है। लेकिन कबाड़ियों की विवेचना के लिए अलग से इंस्पेक्टर को लगाया गया है।

 

 

Read More : CM Yogi handed over Appointment letters to 310 Specialist Doctors 310 विशेषज्ञ डॉक्टरों को सीएम योगी ने सौंपा नियुक्ति पत्र

कार्रवाई रहेगी जारी West UP Mafia Property Worth 10 Crores Seized

एसएसपी प्रभाकर चौधरी के मुताबिक इस कार्रवाई में 250 पुलिसकर्मी लगाए गए थे। चोरी के वाहनों को काटने वाले ऐसे कबाड़ियों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Read More : Stop Hookah Water by Stigmatizing Illicit Relationship With Brother : भाई के साथ अवैध संबंध का लांछन लगाकर किया हुक्का पानी बंद

Read More : Encounter In Kashmir पांच आतंकी ढेर, दो गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular