Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsWhatsApp: लाया कमाल का नया फीचर, यूजर्स की मौज हो गई

WhatsApp: लाया कमाल का नया फीचर, यूजर्स की मौज हो गई

WhatsApp: लाया कमाल का नया फीचर, यूजर्स की मौज हो गई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),WhatsApp: उपयोगकर्ता जुड़ाव को बढ़ावा देने और मैसेजिंग ऐप उद्योग में प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अपने चैनल फीचर में एक महत्वपूर्ण अपडेट लॉन्च किया है। यह हालिया प्रगति उपयोगकर्ताओं को अपने स्टेटस अपडेट के माध्यम से चैनल पोस्ट साझा करने में सक्षम बनाती है, जो प्लेटफ़ॉर्म पर सामग्री के साथ बातचीत करने का एक नया तरीका पेश करती है।

व्हाट्सएप फीचर

चार अतिरिक्त चैनल-संबंधित सुविधाओं की शुरूआत, जिनमें से कुछ का पहले बीटा संस्करणों में परीक्षण किया गया था, क्षमताओं के विस्तार के बाद की गई है। सफल परीक्षण के बाद, हालिया अपडेट व्हाट्सएप के एंड्रॉइड और आईओएस दोनों संस्करणों के लिए जारी किया गया है।

चैनल अपडेट

स्टेटस पेज पर चैनल अपडेट पोस्ट करने की प्रक्रिया व्हाट्सएप के FAQ पेज पर बताई गई है, जो एंड्रॉइड, आईओएस और वेब/डेस्कटॉप ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए मार्गदर्शन प्रदान करता है। एंड्रॉइड डिवाइस पर, उपयोगकर्ता वांछित पोस्ट को लंबे समय तक दबाकर, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर दाईं ओर वाले तीर को टैप करके और फॉरवर्ड टू स्क्रीन पर नेविगेट करके इस प्रक्रिया तक पहुंच सकते हैं, जहां अक्सर संपर्क किए गए लोगों और हाल की चैट प्रदर्शित होती हैं।
स्थिति को प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया है।

व्हाट्सएप वेब में एकीकरण अपेक्षित है, भले ही यह सुविधा वर्तमान में केवल मोबाइल प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध है। वर्तमान में, उपयोगकर्ता व्हाट्सएप वेब के स्थिर संस्करण पर विशेष रूप से समूहों या संपर्कों के साथ चैनल पोस्ट साझा करने तक सीमित हैं, लेकिन भविष्य के अपडेट में संभावित संशोधन की उम्मीद है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular