Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशWeather Update : यूपी में कम होने जा रही सर्दी, क्या है...

Weather Update : यूपी में कम होने जा रही सर्दी, क्या है IMD का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के पुर्वानुमान के अनुसार प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आगामी 29 जनवरी को बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं नोएडा और गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 22 डिग्री और यहां न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने की संभावना है।

- Advertisement -

Weather Update : उत्तर प्रदेश के तामाम हिस्सों में पिछले दिनों ठंड थोड़ी थमने लगी थी लेकिन बारिश के बाद चल रही हवाओं ने ठंड की दस्तक को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। बर्फीली हवाओं के कारण प्रदेश के विभिन्न हिस्सो में पारा और नीचे चला गाया है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अब पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि चल रही हवाएं आने वाले समय में कम होंगी जिसके बाद ठंड थोड़ी कम होने लगेगी। हवा के कम होने से तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोत्तरी देखी जाएगी। जिससे लोगों को रहत मिलने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में तापमान बढ़ने वाला है। यानी लोगों को सर्दी से थोड़ी सी राहत मिलेगी। यूपी में आने वाले चार दिनों में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गई है जबकि न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

मौसम विभाग का क्या है पूर्वानुमान

मौसम विभाग के पुर्वानुमान के अनुसार प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आगामी 29 जनवरी को बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं नोएडा और गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 22 डिग्री और यहां न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में शनिवार तक तापमान में गिरावट संभव है। उसके बाद दो दिनों के दौरान तापमान दोबारा बढ़ सकता है। प्रदेश के कई हिस्सों में आने वाले दिनों मे कोहरा छाया दिख सकता है। जिस कारण विजिबिलीटी कम होगी। कोहरे के चलते प्रशासन ने कहा कि लोग सड़क पर वाहन चलाते समय गाड़ियों की स्पीड धीमी रखें। वही रेलवे ने भी पायलटों को आदेशित करते हुए कहा कि ट्रेनों के रफ्तार को नियंत्रण में रखें।

ये भी पढ़ें- Meerut News: युवक ने राष्ट्रगान का किया अपमान, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कर रही जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular