Tuesday, July 2, 2024
Homeउपयोगिता समाचार Women's T20 WC Final: फाइनल में आज ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका की भिड़त, कंगारू...

 Women’s T20 WC Final: फाइनल में आज ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका की भिड़त, कंगारू टीम के लिए जीत आसान नहीं

- Advertisement -

Women’s T20 World Cup 2023 Aus vs SA Final: आज आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की महिला टीम आमने-सामने होंगी। यह खिताबी जंग  केपटाउन के ऐतिहासिक न्यूलैंड्स के मैदान पर खेला जाएगा। अब इसमें देखने वाली बात ये होगी कि क्या साउथ अफ्रीका की महिला टीम पहली बार ट्रॉफी जीतने में कामयाब होगी या नहीं। बता दें यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे खेला जाएगा या फिर पहले कि तरह ऑस्ट्रेलिया का ही दबदबा कायम रहेगा। लेकिन इस महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका की सलामी जोड़ी का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। इसलिए क्रिकेट एक्सपर्ट द्वारा कहा जा रहा है कि वह फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ा सकती है।

ICC विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में यह दूसरी सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की लौरा वॉल्वार्ट और ताजमिन ब्रिट्स की सलामी जोड़ी इस टी20 वर्ल्ड कप में अब तक सबसे ज्यादा सफल जोड़ियं में से एक रही हैं। बता दें कि इस ओपनिंग जोड़ी ने टी20 विश्व कप में पारी की शुरुआत करते हुए सबसे ज्यादा 299 रन जोड़े। आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में यह दूसरी सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी है। इससे पहले साल 2020 टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और एलिसा हीली ने पारी का आगाज करते हुए 352 रन जोड़े थे। ऐसे में अगर फाइनल मुकाबले में एक फिर ताजमिन ब्रिट्स और लौरा वॉल्वार्ट अच्छी पार्टनरशिप करने में सफल रहीं तो ऑस्ट्रेलिया के लिए जीर की राह आसान नहीं होगी।

कंगारू टीम के जबरदस्त प्रदर्शन के आगे आसान नहीं होगी साउथ अफ्रीका की राह

लेकिन साउथ अफ्रीका का ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देना उतना आसान नहीं रहने वाला है। जितनी संभावनाएं जताई जा रही है। अफ्रीकी टीम के खिलाफ  कंगारू टीम का टी20 में जबरदस्त रिकॉर्ड दर्ज है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 6 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। इन सब मुकाबलों को ऑस्ट्रेलिया की टीम जीतने में कामयाब रही है। हाल ही में इसी विश्व कप में खेले गए लीग मैच में भी कंगारू टीम ने साउथ अफ्रीका को शिकस्त दी थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने कुल 7 विमेंस टी20 वर्ल्ड में से 5 खिताब जीत चुकी है।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular