Tuesday, July 2, 2024
Homeटॉप न्यूज़Women's T20WC 2023: भारत की आज वेस्‍टइंडीज से टक्कर, इस धाकड़ बल्लेबाज...

Women’s T20WC 2023: भारत की आज वेस्‍टइंडीज से टक्कर, इस धाकड़ बल्लेबाज की वापसी तय; ये होगी टीम की प्लेइंग 11

- Advertisement -

Women’s T20WC 2023: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे टी20 वर्ल्‍ड में आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम केप टाउन में वेस्‍टइंडीज से भिड़ने को तैयार है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे खेला जाएगा। टीम इंडिया को भरोसा है कि उसकी प्रमुख महिला बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना भी इस मैच के लिए उपलब्‍ध रहेंगी। भारतीय कोच ट्रॉय कूली ने भी कहा है कि स्‍मृति मंधाना संभवत: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में हिस्‍सा लेंगी।

खबर में खास:

  • ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच में लगी थी चोट
  • मंधाना की वापसी संभव- कप्‍तान हरमनप्रीत
  • भारत ने पाकिस्तान को दी थी 7 विकेट से मात, रॉड्रिग्‍ज थी प्‍लेयर ऑफ द मैच

  • विजयी को रखना चाहेगी बरकरार

  • संभावित भारतीय महिला प्लेइंग इलेवन

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच में लगी थी चोट

बता दें कि स्‍मृति मंधाना ने अपनी ऊंगली में लगी चोट के कारण पाकिस्‍तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हिस्‍सा नहीं लिया था। बाएं हाथ की बल्‍लेबाज को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच में ऊंगली में चोट लगी थी, जिसके बाद वो बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे अभ्‍यास मैच से भी बाहर हो गईं थीं।

मंधाना की वापसी संभव- कप्‍तान हरमनप्रीत

भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने  मैच से पहले स्‍मृति मंधाना की चोट से उबरने पर खुशी जताई है। कोच कूली के ने कहा कि, ‘हां, स्‍मृति मंधाना कड़ी मेहनत कर रही हैं। उनकी स्थिति पर ध्‍यान दिया जाएगा। उसे जो भी करने की जरुरत थी, उसने करके दिखाया। हमें विश्‍वास है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच तक वो फिट हो जाएंगी।’

भारत ने पाकिस्तान को दी थी 7 विकेट से मात, रॉड्रिग्‍ज थी प्‍लेयर ऑफ द मैच 

बता दें कि इससे पहले खेले गए मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इसी   विशाल जीत के बाद फिलहाल पॉइंटस टेबल में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। भारत की स्टार खिलाड़ी जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, जिन्होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ 38 गेंदों में 8 चौकों की मदद से नाबाद 53 रनों की पारी खेली थी और प्‍लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं।

विजयी को रखना चाहेगी बरकरार

पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 149 रनों का स्‍कोर बनाया था। जवाब में भारत ने मात्र 19 ओवरों मं में 3 विकेट खोकर लक्ष्‍य को पा लिया। ऐसे में भारतीय टीम आज भी अपने विजयी लय को बरकरार रखना चाहेगी।

संभावित भारतीय महिला प्लेइंग इलेवन

यस्तिका भाटिया/ स्‍मृति मंधाना ,शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर(कप्तान), ऋचा घोष(विकेटकीपर), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह

इसे भी पढें: Aligarh Accident: सुनामी झूले का लॉक टूटने से हादसा, हवा में उछलकर गिरे आधा दर्जन लोग घायल

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular