Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsWorld Cup 2023: ICC की पाकिस्तान को दो टूक, कहा- पाक बताए...

World Cup 2023: ICC की पाकिस्तान को दो टूक, कहा- पाक बताए भारत में वह वनडे विश्वकप खेलेगा या नहीं?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),World Cup 2023: आईसीसी यानि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानि पीसीबी से कहा है कि वह यह बताए कि वह 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्वकप में वह खेलगा या नहीं? इन दिनों आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले और सीईओ ज्योफ एलार्डिस पाकिस्तान के लाहौर में हैं ताकि वह इस साल अक्तूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्वकप में पाकिस्तान की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आश्वासन ले सकें।

ICC प्रमुख पाक दौरे पर 

आईसीसी के बयान से पहले पीसीबी यानि पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने स्पष्ट किया है कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो फिर उनकी टीम भी भारते में होने वाले वनडे विश्वकप का हिस्सा नहीं बनेगी। पीसीबी के इस बयान के बाद ही आईसीसी के शीर्ष पदाधिकारियों को पाकिस्तान के दौरे पर जाना पड़ा है। सूत्र ने बताया है, ”आईसीसी के पदाधिकारी पीसीबी और बीसीसीआई के बीच सेतु के रूप में काम करने तथा एशिया कप और विश्वकप से संबंधित लंबित मुद्दों को हल करने की कोशिश कर रहे हैं।”

पीसीबी के हाइब्रिड मॉडल से चिंतित बीसीसीआई

सूत्रों से मिली जानकारी के तहत कहा जा रहा है कि, ”आईसीसी और विश्वकप का मेजबान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) नजम सेठी के हाइब्रिड मॉडल को लेकर चिंतित हैं। सेठी ने हाइब्रिड मॉडल का सुझाव विश्वकप से पहले एशिया कप के लिए दिया है, लेकिन अधिकारी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि अगर इस क्षेत्रीय प्रतियोगिता के लिए यह मॉडल स्वीकार कर लिया जाता है तो पीसीबी पाकिस्तान के भारत में खेलने के सवाल पर आईसीसी से विश्वकप में भी इस मॉडल को लागू करने के लिए कह सकता है।”

तटस्थ स्थान पर अपने मैच चाहता है पीसीबी

नजम सेठी पहले ही संकेत दे चुके हैं कि यदि पाकिस्तान सरकार सुरक्षा कारणों से टीम को भारत भेजने की अनुमति नहीं देती है तो पीसीबी ऐसी स्थिति में आईसीसी से पाकिस्तान के मैच तटस्थ स्थान पर करवाने के लिए कहेगा। सूत्रों ने कहा, ”स्वाभाविक है कि आईसीसी और बीसीसीआई इस तरह की स्थिति नहीं चाहते क्योंकि इससे भारत-पाकिस्तान मैच और यहां तक कि टूर्नामेंट की सफलता भी प्रभावित होगी।”

जानें हाइब्रिड मॉडल में है क्या?

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल के प्रस्ताव में एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान में कराने और भारत के सभी मैच तटस्थ मैदान पर कराने का प्रस्ताव दिया है, जिसे बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने समर्थन नहीं दिया था। पीसीबी चीफ ने साफतौर पर कहा कि पाकिस्तान एशिया कप का मेजबान है अगर अगर टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान की बजाय तटस्थ स्थल यानि कहीं और किया गया तो पाकिस्तान उसमें हिस्सा नहीं लेगा।

LPG Gas Cylinder News Rate: LPG गैस की कीमत में 83 रुपये की कटौती, कॉमर्शियल सिलिंडर के लिए देने होंगे अब इतने रुपये

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular