Monday, May 13, 2024
HomeSportsWorld Cup 2023: भारत में आज से विश्व कप का आगाज! जानें...

World Cup 2023: भारत में आज से विश्व कप का आगाज! जानें भारत का मैच कब, कहां और किसके साथ, पूरा शेड्यूल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का आगाज आज से भारत में होने जा रहा है। इस आईसीसी टूर्नामेंट का पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं अगर  टीम इंडिया की बात करें तो  भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। आज हम आपको वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल बताएंगे। कहां, कब और कैसे टीम इंडिया खेलेगी? इन सभी सवालों के जवाब हम आपको इस खबर में देंगे।

टीम इंडिया अपना पहला मैच इस दिन खेलेगी

जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि टीम इंडिया अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। यह मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई के एम ए चिदम्बरम स्टेडियम में होगा। भारत अपना दूसरा मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। भारत अपना तीसरा मैच चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। इस मैच का इंतजार हर क्रिकेट फैन को रहता है। यह मैच 14 अक्टूबर को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इसके साथ ही भारतीय टीम 18 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश से भिड़ेगी।

भारतीय टीम का पूरा स्क्वॉड

वर्ल्ड कप के भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रवीचंद्रन अश्विन , जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

Also Read: Noida News: पति को छोड़कर लिव इन में रह रही महिला की छत से गिरकर मौत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular