Wednesday, July 3, 2024
HomeEnvironmentWorld Environment Day 2023: पर्यावरण दिवस पर आज सीएम योगी करेंगे यह...

World Environment Day 2023: पर्यावरण दिवस पर आज सीएम योगी करेंगे यह बड़ी पहल,5800 ग्राम प्रधानों को ऑनलाइन दिलाएंगे शपथ

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),World Environment Day 2023: आज पर्यावरण दिवस है और इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन भी है। इसके मद्देनज़र सीएम आज कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसी कड़ी में सोमवार को वह करीब 58000 ग्राम पंचायतों व 762 नगर निकायों में पर्यावरण सुरक्षा के लिए ऑनलाइन शपथ भी दिलाएंगे।

पीएम स्वनिधि महोत्सव में सीएम 25 स्ट्रीट वेंडर्स को देंगे स्मार्ट कार्ड

बता दें कि सीएम विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सभी ग्राम प्रधान, नगर पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष, महापौर व ग्राम पंचायतों, नगर निकायों से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी पर्यावरण अनुकूल व्यवहार खुद करने तथा इसके लिए दूसरों को इसके लिए प्रोत्साहित करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन गोरखपुर क्लब में दोपहर बाद किया जाएगा। जहां पीएम स्वनिधि महोत्सव में सीएम 25 स्ट्रीट वेंडर्स को स्मार्ट कार्ड बांटेंगे। इसके साथ ही इस योजना का ऋण चुकाने वाले तथा अधिक डिजिटल लेनदेन करने वाले स्ट्रीट वेंडर्स को भी सम्मान दिया जाएगा।

58000 ग्राम पंचायतों, 762 नगर निकायों में पर्यावरण संरक्षण के लिए दिलाएंगे ऑनलाइन शपथ

योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में होने वाले कार्यक्रम में सीएम ‘रेस फॉर लाइफ: सर्कुलर इकॉनमी एवं लोकल क्लाइमेट एक्शन’ कार्य़क्रम का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर सीएम योगी की मौजूदगी में कार्यक्रम स्थल से प्रदेश की 58000 ग्राम पंचायतों, 762 नगर निकायों में पर्यावरण संरक्षण के लिए ऑनलाइन शपथ भी दिलाई जाएगी। इसके बाद सीएम पर्यावरण दिवस पर खुद पौधे लगाएंगे।

Yogi Adityanath Birthday: योगी आदित्यनाथ का आज 51वां जन्मदिन,एकनाथ शिंदे, अमित शाह, अनुराग ठाकुर और राजनाथ सिंह समेत कई मंत्रियों ने दी शुभकामनाएं

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular