Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsWPL 2023, RCB vs DC: आरसीबी और दिल्ली के बीच आज होगी...

WPL 2023, RCB vs DC: आरसीबी और दिल्ली के बीच आज होगी भिड़ंत, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

- Advertisement -

WPL 2023, DC vs RCB: पुरूष IPL की तरह अब महिला प्रीमियर लीग (WPL) का पहला सीजन 4 मार्च से शुरू हो चुका है। जहां पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 143 रनों से हराया और ओपनिंग मैच अपने नाम किया तो वहीं आज यानी 5 मार्च को लीग के दूसरे मैच में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी।

खबर में खास: 

  • मंधाना के सामने ऑस्ट्रेलिया को 6 बार टी-20 में चैंपियन बनाने वाली लैनिंग की होगी चुनौती
  • मुंबई ने एकतरफा मुकाबले में गुजरात को रौंदा
  • दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

मंधाना के सामने ऑस्ट्रेलिया को 6 बार टी-20 में चैंपियन बनाने वाली लैनिंग की होगी चुनौती

आपको बता दें कि इस मैच में एक तरफ भारतीय ओपनर और महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना आरसीबी की कप्तानी करती हुई दिखाई देंगी। जो इस साल पहले सीजन में महिला प्रीमियर लीग के ऑक्शन में सबसे महंगी बिकने वाली खिलाड़ी भी बनी। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स की ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान मेग लैनिंग कप्तानी करती हुई दिखाई देंगी। लैनिंग ने हाल ही में अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को छठी बार टी-20 चैंपियन बनाया है। वहीं, मैच में लैनिंग के अलावा रिचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्ज भी अपने शानदार प्रदर्शन दिखाने को तैयार हैं।

मुंबई ने एकतरफा मुकाबले में गुजरात को रौंदा

इससे पहले शनिवार को खेले गए पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने एक तरफा मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 143 रनों से हरा दिया। मुंबई की ओर से हरमनप्रीत कौर ने 65 रनों की कप्तानी पारी खेली। जिसके जवाब में गुजरात की पूरी टीम सिर्फ 64 रनों पर ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई। मुंबई की तरफ से खेलते हुए सायका इशाक ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। गुजरात की ओर से सबसे ज्यादा रन दयालन हेमलता ने बनाए। उन्होंने 29 रनों की पारी खेली। गुजरात के 4 बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। ऐसे में अब सबकी नज़र RCB औरDC के मुकाबले पर टिकी होंगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

RCB की संभावित प्लेइंग-11: स्मृति मंधाना (कप्तान), डीडी कसत, एचसी नाइट, एसएस पवार, सोफी डिवाइन, एलिस पैरी, कनिका आहूजा, रिचा घोष, श्रेयांका पाटिल, रेणुका सिंह और एमएल स्कत।

DC की संभावित प्लेइंग-11: मैग लैनिंग (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्ज, जेसिआ अख्तर, शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, तीतस सधू, एम मनी, एम कैप, टी भाटिया, जेश जोनासेन और पूनम यादव।

Holi 2023: होली के दिन घर आए मेहमान को परोसे ये हेल्दी फूड, झटपट हो जाएंगे तैयार,खाने वाले भी करेंगे आपके मेन्यू की तारीफ

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular