Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatWPL: रन से लेकर अर्धशतक और मेडन ओवर तक, महिला प्रीमियर लीग...

WPL: रन से लेकर अर्धशतक और मेडन ओवर तक, महिला प्रीमियर लीग में किसने रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया नाम पढ़े खबर

- Advertisement -

भारत में महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत बीते दिन 4 मार्च को मुंबई में हुई। उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जाएंट्स को 143 रनों से पीछे कर दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की गई। टॉस हारकर पहले मैच में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 207 रन बना दिए। वहीं जवाब में गुजरात जाएंट्स की टीम 15.1 ओवर में 64 रन ही बना पाई।

रन की ताबड़तोड़ वर्षा

मुंबई की टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जबरदस्त पारी खेली। वहीम उनके द्वारा 30 गेंदों पर 14 चौकों पर 65 रन बनाए गए। जिसके बाद हीली मैथ्यूज ने 31 गेंद पर 47 रन की ताबड़तोड़ वर्षा कर दी। मैथ्यूज ने तीन चौके और 4 छक्के लगाए। अमेलिया केर ने 24 गेंद पर नाबाद 45 रन मार दिया। गेंदबाजी में मुंबई के लिए सायका इशाक ने ज्यादा से ज्यादा 4 विकेट लिए। हरमनप्रीत ने तो सात गेंदों पर लगातार सात चौके भी लगाए।

टूर्नामेंट की शुरूआत

महिला प्रीमियर लीग के लिए यह ऐतिहासिक मैच बना। यहां तक की भारत में महिला क्रिकेट की नई शुरुआत हुई। टूर्नामेंट के में कई खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज किया। पहले रन से लेकर अर्धशतक तक, पहले विकेट से लेकर मेडन ओवर तक इन सभी ने अपना नाम दर्ज करवाया।

ये भी पढ़े- UP News: गाड़ियों की खरीद पर छूट, योगी सरकार का बड़ा एलान पढ़े खबर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular