Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsWrestlers Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों के...

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में आए पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, जानें सांसद बृजभूषण के खिलाफ क्या कहा?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज)Wrestlers Protest: एक तरफ बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ खिलाड़ियों का धरना दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहा है। तो वहीं पहलवानों को एक के बाद एक समर्थन मिलता हुआ दिख रहा है। पहले देश के किसानों ने पहलवानों को अपना समर्थन दिया, विपक्षी सांसदों का समर्थन मिला और फिर बाद में बीजेपी के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक का। अब इसी कड़ी में भारतीय पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग(Virender Sehwag News) ने भी अपना समर्थन पहलवानों को दिया है। उन्होंने इसके लिए एक ट्वीट किया।

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

सहवाग ने ट्वीट करते हुए कहा कि बहुत दुःख की बात है की हमारे champions जिन्होंने देश का बड़ा नाम किया है , झंडा लहराया है , हम सबको इतनी ख़ुशियाँ दी हैं, उन्हें आज सड़क पर आना पड़ा है। बड़ा संवेदनशील मामला है और इसकी निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए। उम्मीद है खिलाड़ियों को न्याय मिलेगा।

पहलवानों ने बीजेपी सांसद की आपराधिक डिटेल का पोस्टर लगाया

इससे पहले चार दिन से चल रहे इस धरने के दौरान धरनारत खिलाड़ियों नें बीजेपी सांसद की आपराधिक डिटेल का एक पोस्टर बनाया है। इस पोस्टर को खिलाड़ियो ने धरना स्थल पर चिपकाया है और जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ इससे पहले पहलवानों नें जनवरी में धरना दिया था। बता दें कि देश के जाने-माने पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत कई खिलाड़ी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे हैं।

क्या है मामला?

पूरा मामला इस साल जनवरी से शुरू हुआ। जनवरी के महीने में देश के जाने-माने पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दिया था। इस दौरान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के साथ कई पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ शोषण के आरोप लगाए थे। हालांकि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई ना होने से नाराज खिलाड़ियों ने एक बार फिर से मोर्चा खोला है। इस बार वो देश की राजधानी स्थित जंतर मंतर पर धरना दे रहें हैं।

Taj corridor case: आखिर क्या है 175 करोड़ का ताज कॉरिडोर घोटाला, जिसमें BSP प्रमुख Mayawati को हो सकती है जेल? जानिए पूरी खबर

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular