Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsWrestlers vs WFI : जंतर-मंतर पर छलके पहलवानों के आंसू, पहलवान -...

Wrestlers vs WFI : जंतर-मंतर पर छलके पहलवानों के आंसू, पहलवान – खेल मंत्रालय से नहीं मिल रही है कोई प्रतिक्रिया

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़), दिल्ली : भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और उसके अध्यक्ष बृजभूषण सिंह से विवाद पर भारतीय पहलवान जंतर-मंतर पर दूसरी बार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन में पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक धरने पर बैठे हुए हैं।

बता दे  पहलवानों ने कहा है कि वह भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ जांच समिति की रिपोर्ट आने तक धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। मीडिया से बात करते हुए पहलवान साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के आंखों में आंसू था। इन्होंने कहा कि पहलवानों को अब झूठा कहा जा रहा, जबकि वह सच्चाई की लड़ाई लड़ रही हैं। कोई फैसला न आने तक वह फिर से अब धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। पहलवानों ने कहा कि WFI ताकतवर है तो क्या हमें न्याय नहीं मिलेगा?

खेल मंत्रालय से नहीं मिल रही है कोई प्रतिक्रिया-पहलवान

पहलवानों ने कहा कि हम मानसिक प्रताड़ना से गुजर रहे हैं, यह महिला एथलीटों के सम्मान के बारे में है। हमें खेल मंत्रालय से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है, तीन महीने बीत चुके हैं। पहलवानों ने कहा कि एक नाबालिग समेत सात लड़कियों ने यौन उत्पीड़न के संबंध में बृजभूषण सिंह के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दी, लेकिन अभी तक शिकायत दर्ज नहीं की गई है। पॉक्सो (POCSO) का मामला होना चाहिए। हम करीब ढाई महीने से इंतजार कर रहे हैं।

रिपोर्ट सबके सामने आनी चाहिए-साक्षी मलिक

पहलवान साक्षी मलिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा की ढाई महीने हो गए हैं इंतजार करते करते, रिपोर्ट सब्मिट हुई है या नहीं हमें नहीं पता। हमारे सामने अब तक कोई भी रिपोर्ट नहीं आई है। अब रिपोर्ट सबके सामने आनी चाहिए। लोग हमें झूठा बता रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि हमारा प्रदर्शन झूठा था। यह हमें बर्दाश्त नहीं।

साक्षी ने कहा इस मामले में दो दिन भी लगने नहीं चाहिए थे। एक लड़की नाबालिग है। यह एक संवेदनशील मुद्दा है। हमारी शिकायत झूठी नहीं है। सच्चाई की लड़ाई लड़ी है और हम जरूर जीतेंगे। हम प्रधानमंत्री से कहना चाहते हैं कि वे हमारी मांगों को सुनें। हमने जो-जो शिकायतें की हैं उस पर कार्रवाई होना चाहिए। मैंने, विनेश ने और बजरंग ने हाल ही में पदक जीते हैं। हम झूठ के लिए यहां क्यों आएंगे। हम कुश्ती के लिए आए हैं।

बजरंग और विनेश फोगाट ने क्या कहा?

वहीं, बजरंग ने कहा- हमने शिकायत की थी। उस समय यह कहा जा रहा था कि हमने एफआईआर नहीं की है। अब एफआईआर हो चुकी है तो कार्रवाई क्यों नहीं हो रही। विनेश फोगाट ने कहा- यह महिला खिलाड़ियों की सम्मान की बात है। हम ओलंपिक में पदक लाते हैं, लेकिन हमारी कोई नहीं सुनता। अगर हमारे साथ ऐसा हो रहा है तो आम लड़कियों के साथ क्या होगा। हम जिनके खिलाफ लड़ रहे हैं वो लोग काफी बड़े हैं। उनकी राजनीतिक पहुंच है।

विनेश ने कहा- हम ढाई महीने से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन हमें अब तक न्याय नहीं मिला है, इसलिए हम फिर से विरोध कर रहे हैं। खेल मंत्रालय में भी कोई भी नहीं सुन रहा।

हमें इस बात का भरोसा था कि हमारी सुनी जाएगी। हमें अभी भी भरोसा है कि न्याय मिलेगा। हमें यह भी भरोसा है कि सरकार सुनेगी। अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। हम आभारी हैं कि दिल्ली महिला आयोग (DCW) हमारा समर्थन कर रहा है

ALSO READ- सीएम योगी ने काशी विश्वनाथ का दर्शन कर फूंका निकाय चुनावी का बिगुल, बीजेपी क्षेत्रीय कार्यालय जाएंगे सीएम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular