Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsWTC Final 2023: गावस्कर ने कहा इस दिग्गज खिलाड़ी की सलाह से...

WTC Final 2023: गावस्कर ने कहा इस दिग्गज खिलाड़ी की सलाह से टीम इंडिया जीत सकती है WTC Final मुकाबला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाने वाला है। इस मैच को अगर भारतीय टीम जीत जाती है तो भारतीय टीम 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी के बाद पहली बार कोई आईसीसी टूर्नामेंट जीतेगी। ऐसे में 15 सदस्यीय टीम में भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी कौन होगा इसे लेकर भारतीय पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है। गावस्कर ने कहा कि WTC फाइनल के लिए चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए अहम हिस्सा साबित होंगे और उनकी सलाह टीम के लिए बहुत काम आएगी।

WTC फाइनल के लिए चेतेश्वर पुजारा को बताया अहम किरदार

बता दें गावस्कर ने पुजारा के बारे में कहा, “यह सच है कि वो वहां मौजूद रहा है, इसका मतलब है कि उसने देखा है कि ओवल की पिच का बर्ताव कैसा है। वह शायद द ओवल में नहीं खेला हो। वह भले ही ससेक्स रहा हो जो लंदन से दूर नहीं है, लेकिन उसने इस पर नज़र रखी होगी कि वहां क्या चल रहा है। जहां तक बल्लेबाज़ी इकाई और कप्तानी की बात है, तो उसकी सलाह अहम होगी। भूलिए मत कि उसने कप्तानी (ससेक्स टीम की) भी की है, इसलिए उसने साथी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को देखकर कुछ रणनीतियां भी बनाई होंगी।”

टी20 से टेस्ट फॉर्मेट में आना आसान नहीं-गावस्कर

गावस्कर ने कहा, यहां खिलाड़ियों को बल्ला घुमाने की रफ्तार का ध्यान रखना होगा। दरअसल भारत में अभी-अभी आईपीएल का 16वां सीजन समाप्त हुआ है। ऐसे में टी20 फॉर्मेट से टेस्ट फॉर्मेट में आना आसान नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा “मुझे लगता है कि वह बल्ला घुमाने की अपनी गति पर ध्यान देंगे. वे टी20 क्रिकेट से आ रहे हैं, जहां काफी तेज़ी से बल्ला घुमाया जाता है, जबकि टेस्ट क्रिकेट में बल्ला घुमाने की गति नियंत्रित होती है। ऐसे में उन्हें इस पर गौर करना होगा।

Gyanvapi Case: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी वाराणसी जिला जज की अदालत के फैसले को रखा बरकार, कहा- मां श्रृंगार गौरी केस सुनने योग्य, जानिए पूरा मामला

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular