Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsWTC Final 2023: टीम इंडिया का IPL से लेकर जानें भारत में...

WTC Final 2023: टीम इंडिया का IPL से लेकर जानें भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक का पूरा मैच शेड्यूल

- Advertisement -

WTC Final 2023 Match: महिला IPL के बाद अगले दो महीने पुरूष IPL की धमक रहने वाली है। इसके तुरंत बाद ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए लंदन में होगी। 7 से 11 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के मध्य यह महा मुकाबला खेला जाएगा। इसी मैच के साथ ही टीम इंडिया की इंटरनेशनल क्रिकेट में जबरदस्त वापसी होगी।

वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया खेल सकती है एक वनडे सीरीज

इसके बाद जुलाई में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के दौरे पर भी जाना है लेकिन उससे पहले टीम इंडिया एक वनडे सीरीज भी खेल सकती है। क्रिकबज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI की कोशिश है कि WTC फाइनल और वेस्टइंडीज दौरे के बीच मिले हुए समय में टीम इंडिया एक वनडे सीरीज खेल सके। इसके लिए सभी विकल्पों को देखा जा रहा है और माना जा रहा है कि भारतीय टीम इस दौरान श्रीलंका या अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल सकती है। हालांकि अभी तक इसका कोई औपचारिक एलान नहीं हुआ है।

वेस्टइंडीज दौरे पर बढ़ाए जा सकते हैं दो और T20I मैच

दरअसल, टीम इंडिया जुलाई के महीने में कैरिबिआई टीम से भिड़ने उसके घर पर जाएगी। इस दौरान भारतीय टीम दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। लेकिन इसी बीच खबर है कि अब भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के बीच इस पूरे शेड्यूल में दो और टी20 इंटरनेशनल मुकाबले बढ़ाने की बात चल रही है। यानी तीन की जगह अब पांच टी20 मुकाबले इन दोनों टीमों के बीच खेले जा सकते हैं।

IPL से लेकर जानें वनडे वर्ल्ड कप तक का पूरा मैच शेड्यूल

बता दें कि IPL के ठीक बाद भारतीय टीम जून में WTC फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी।  जून के आखिरी दो हफ्तों में श्रीलंका या अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज हो सकती है। इसके बाद जुलाई-अगस्त में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी। इसके ठीक बाद भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर भी जाएगी। इसके बाद टीम को सितंबर में एशिया कप होगा और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने उतरेगी और अंत में इस वनडे सीरीज के बाद ही भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा।

UP Politics: राजनीति में क्यों आए वरुण गांधी? सांसद ने खुद ही किया खुलासा

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular