Thursday, July 4, 2024
HomeKaam Ki BaatXiaomi: शाओमी ने मोबाइल की जगह बनाई इलेक्ट्रिक कार, जानें इसकी खासियत

Xiaomi: शाओमी ने मोबाइल की जगह बनाई इलेक्ट्रिक कार, जानें इसकी खासियत

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Xiaomi: मोबाइल के नाम से मशहुर कंपनी Xiaomi ने पहली बार चीन में अपना इलेक्ट्रिक कार पेश किया है। जिसे SU7 कहा जाता है और यह एक इलेक्ट्रिक सेडान है। Xiaomi की तरफ से SU7 के दो संस्करण प्रदर्शित किए गए हैं, एक लिडार के साथ और बिना लिडार के है। साथ ही इसमें दो पावरट्रेन विकल्प होंगे RWD और AWD। इलेक्ट्रिक सेडान तीन वेरिएंट्स – SU7, SU7 Pro और SU7 Max में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

650 bhp से भी ज्यादा हैं पावर

आरडब्ल्यूडी संस्करण रियर एक्सल पर लगे सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा। यह 295 बीएचपी उत्पन्न करेगा जबकि ऑल-व्हील ड्राइव संस्करण 663 बीएचपी उत्पन्न करेगा। AWD ड्राइवट्रेन फ्रंट एक्सल पर लगे 295 bhp इलेक्ट्रिक मोटर और फ्रंट एक्सल पर लगे 368 bhp इलेक्ट्रिक मोटर और रियर एक्सल पर लगे 368 bhp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा। इस इलेक्ट्रिक कार में पीछे की तरफ कनेक्टेड एलईडी लाइट बार के साथ स्लीक हेडलाइट मिलेगी। इसके अलावा विंडस्क्रीन से लेकर रियर टेल तक ग्लास रूफ नजर आ रहा है।

1,200 किलोमीटर की रेंज का दावा

बैटरी इलेक्ट्रिक संस्करण हाई-एंड और एंट्री-लेवल कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगा। एंट्री-लेवल मॉडल 400V वोल्टेज प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जबकि हाई-एंड मॉडल 800V वोल्टेज प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगा। यह सिंगल चार्ज पर 1200 किलोमीटर की रेंज देगी। नई कार कंपनी के खुद के विकसित चिप्स और ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस होगी, जो स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगी।

Also Read: M S Dhoni: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने मंदिर पहुंचे धोनी, गांव के बुजुर्गों से पैर छूकर लिया आशीर्वाद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular