Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatVaranasi News : G-20 के तहत Y-20 का शुभारंभ 18 अगस्त को,...

Varanasi News : G-20 के तहत Y-20 का शुभारंभ 18 अगस्त को, विभिन्न देशों के युवाओं को दिया जा रहा मौका

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Pankaj Chaturvedi, Varanasi : बनारस में G-20 के तहत Y-20 यानी यूथ-20 का भी आयोजन हो रहा है जिसमे विभिन्न देशों के युवाओं को मौका दिया जा रहा है।

पांच थीम पर युवाओं ने अलग अलग लेवल पर रखे अपने विचार

इंडिया न्यूज़ से हुई बातचीत में यूथ-20 फेस्टिवल के डाइरेक्टर पंकज सिंह ने बताया कि इस यूथ-20 में पांच थीम रखी गई हैं। जिसमें फ्यूचर ऑफ वर्क, क्लाइमेट चेंज एंड डिसास्टर रीसडुक्शन, पीस बिल्डिंग एंड रीकॉन्सीलेशन, शेयर्ड फ्यूचर एवं हेल्थ वेलविंग व स्पोर्ट्स। उन्होंने बताया कि इन पांच थीम पर युवाओं ने अलग अलग लेवल पर अपने विचार रखे हैं और ये समिट इवेंट इसका कलमिनेशन पॉइंट है। उन्होंने बताया कि इस Y-20 में, जी-20 सदस्य देशों के साथ ही 9 अतिथि देश व 13 अंतर्राष्ट्रीय संस्थान के डेलीगेट्स इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

Y-20 का शुभारंभ 18 अगस्त को और समापन 20 अगस्त को

इस Y-20 का शुभारंभ 18 अगस्त को जबकि इसका समापन 20 अगस्त को किया जायेगा। 18 अगस्त को होने वाले उद्घाटन समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा भारत सरकार के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। इस Y-20 में विभिन्न देशों के 125 अंतर्राष्ट्रीय डेलीगेट्स के साथ ही वाराणसी से चयनित युवाओं को लेकर कुल लगभग 500 लोगों की सहभागिता रहेगी।

Read more: CM योगी आज से दो दिवसीय दौरे पर बनारस, शहर में विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की करेंगे समीक्षा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular