Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशY20 Summit: CM योगी और केंद्रीय मंत्री ने शिखर सम्मेलन का किया...

Y20 Summit: CM योगी और केंद्रीय मंत्री ने शिखर सम्मेलन का किया उद्घाटन, बोले..’INDIA नहीं घमंडिया गठबंधन है ये’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Y20 Summit: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने Y20 (यूथ20) शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया। जिसके बाद वाराणसी में Y20 शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “…

वाराणसी में Y20 शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “…G20 के मेजबान के रूप में भारत की सदस्य देशों के बीच चर्चा को आकार देने और सहयोग को बढ़ावा देने में एक आवश्यक भूमिका है। यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के साथ आता है। इस शिखर सम्मेलन में लिया गया निर्णय दुनिया भर के अरबों लोगों के जीवन को प्रभावित कर सकता है। “उन्होंने कहा कि “युवा देश का वर्तमान और भविष्य हैं। हमारा मानना है कि युवाओं के पास विभिन्न समस्याओं का उत्तर है। हमें युवाओं की क्षमता पर विश्वास करना चाहिए।”

केवल ‘घमंड’ और अहंकार देख सकता है ‘ गठबंधन..

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर कहते हैं कि “हम मणिपुर में शांति के लिए प्रयास कर रहे हैं और प्रार्थना कर रहे हैं। जिसको लेकर हम काफी हद तक शांति बहाल करने की कोशिश में सफल हो रहे हैं। वहीं उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ‘घमंडिया’ की बैठक के दौरान कोई केवल ‘घमंड’ और अहंकार देख सकता है ‘ गठबंधन…”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा…

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि मैं यशस्वी प्रधानमंत्री व वाराणसी के सांसद व नरेंद्र मोदी का आभारी हूं, जिन्होंने जी-20 समिट से जुड़े कई समिट के आयोजन का अवसर यूपी को दिया। इसमें वाई-20 का मुख्य समिट वाराणसी में आयोजित हो रहा है। सीएम ने उम्मीद जताई कि वाई-20 का यह समिट दुनिया भर के युवाओं के लिए नई प्रेरणा का संदेश देकर जाएगा।

17 से 20 अगस्त तक वाराणसी में आयोजित किया जा रहा

जी-20 शिखर सम्मेलन 17 से 20 अगस्त तक वाराणसी में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें प्रमुख विशेषज्ञ, निर्णय निर्माता, जी-20 देशों के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि नॉलेज पार्टनर (IIM रायपुर), अकादमिक भागीदार (विश्वविद्यालय/संस्थान) एक साथ आएंगे। वाराणसी में आयोजित सम्मेलन में पिछले कुछ महीनों के दौरान हुई चर्चाओं के निष्कर्षों से बनाई गई वाई 20 निष्कर्षों  पर बातचीत करने, अंतिम रूप देने और हस्ताक्षर करने के लिए जी-20 देशों के युवा विशेषज्ञों, निर्णय निर्माताओं और युवा प्रतिनिधियों को एक साथ लाएगा।

Also Read: Uttarakhand GIS-2023: इस साल के अंत में उत्तराखंड में आयोजित किया जाएगा इन्वेस्टर समिट, ढाई लाख करोड रुपए का रखा गया लक्ष्य

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular