Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडYamunotri Highway Incident: चारधाम जा रही यात्रियों की बस हुई हादसे का...

Yamunotri Highway Incident: चारधाम जा रही यात्रियों की बस हुई हादसे का शिकार, फिसलकर खाई में आधी लटकी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),यमुनोत्री:”Yamunotri Highway Incident” यमुनोत्री हाईवे पर मंगलवार के दोपहर एक हादसा हुआ है। जहां डाबरकोट और स्यानाचट्टी के बीच यात्रियों से भरी बस अचानक अनियंत्रित होकर खाई में आधी लटकी। बस के खाई में लटकते ही उसमे मौजूद सभी लोगों की चीख पुकार मच गई।

चारधाम जा रही यात्रियों की बस हुई हादसे का शिकार

बस में तकरीबन 28 यात्री सवार

टूटी रेलिंग दे रही हादसों को न्योता

बस में तकरीबन 28 यात्री सवार

बता दें, इस सड़क हादसे के पीछे का कारण बस की ओवरस्पीड बताया जा रहा है। अनियंत्रित बस पहले पहाड़ी के एक साइड बड़े पत्थर से टकराई उसके बाद फिर फिसलकर गहरी खाई की तरफ पहुंच गई। उस वक्त बस में तकरीबन 28 यात्री सवार थे। मामले में प्रभारी निरीक्षक बड़कोट गजेंद्र बहुगुणा का कहना है कि सभी यात्री फिलहाल सुरक्षित हैं। सभी यात्रियों को दूसरी बस से यमुनोत्री धाम के लिए रवाना कर दिया गया है। घटना स्थल पर खाई में आधी लटकी बस को जेसीबी की मदद से निकाला गया है। जिलके बाद हाईवे पर यातायात एक बार फिर सुचारू किया गया।

टूटी रेलिंग दे रही हादसों को न्योता

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुचारु है। जिसको लेकर लगातार शासन और प्रशासन अलर्ट मोड पर है। लेकिन एक बार फिर यमुनोत्री धाम के पैदल रूट पर अव्यवस्थाओं को लेकर लापरवाही दिख रही है। बता दें, यमुनोत्री पैदल मार्ग पर कई स्थानों पर अब भी रेलिंग क्षतिग्रस्त हैं, जिससे चारधाम यात्रा पर आ रहे लोगों को खाई में गिरने का खतरा सता रहा है।

और कई स्थान तो ऐसे है जहां पर सड़क किनारे पूरा टिनशेड का सामान बिखरा पड़ा हुआ है। जिससे की आम जनता हो या फिर यात्रा पर आए यात्री सभी के लिए पैदल आवाजाही जोखिम भरी बनी हुई है। जिसको लेकर पैदल मार्ग पर यात्रियों के साथ घोड़े-खच्चर भी चलते हैं जिसे यात्रियों के खाई में गिरने का डर बना रहता है।

Also Read: Nainital Road Accident: सगाई के कार्यक्रम से लौट रही कार खाई में गिरी, एक की मौत, पांच लोग घायल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular