Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: प्रदेश के इन चार जिलो में बारिश का येलो अलर्ट,...

Uttarakhand Weather: प्रदेश के इन चार जिलो में बारिश का येलो अलर्ट, जानें अगले तीन दिनों तक कैसा रह सकता है मौसम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather: मौसम विज्ञान की ओर से देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं बारिश के साथ गर्जना का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही हरिद्वार टिहरी और पौड़ी जिले के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश की संभावना है।

अगले 2-3 दिन में हल्की बारिश की संभावना

वहीं अन्य जिलों के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश होने के आसार बने हुए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी सूचना के अनुसार अगले 2-3 दिन प्रदेश के ज्यादातर जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

बारिश भी कम नहीं कर पाई तापमान

लगभग 10 दिन बाद हुई बारिश से भी देहरादून के तापमान में कमी नहीं आई है। शुक्रवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से 5% अधिक है। इससे पहले बीते बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक दर्ज किया गया था। तापमान बढ़ने से हुई उमस भरी गर्मी अधिकतर लोगों को सता रही है।

वहीं अगस्त के आखिरी दिनों से ही प्रदेश भर में मानसून सीजन की बारिश में कमी दर्ज की जाने लगी थी। बता दें कि सितंबर के पहले सप्ताह में बारिश ही नहीं हुई। लेकिन शुक्रवार को शहर के ज्यादातर इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई तो, पर उससे तापमान में कमी नहीं देखी गई।

कहीं बारिश तो कहीं एक बूंद के लिए तरसे लोग

प्रिंस चौक, राजपुर रोड, एस्लेहॉल, रेलवे स्टेशन व कारगी चौक समेत कई इलाकों में बारिश हुई। परंतु जीएमएस रोड, सुभाषनगर, क्लेमेंटटाउन आदि जगहों पर पानी की एक बूंद तक नहीं बरसी। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों का कहना है, आने वाले 3 दिनों में देहरादून के तापमान में गर्मी दर्ज की जा सकती है।

Read more: Uttarakhand News: शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित परीक्षाफल सुधार परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular