Monday, July 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशYogi Cabinet Decision: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी! योगी...

Yogi Cabinet Decision: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी! योगी सरकार के इस फैसले से मिलेगी राहत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Yogi Cabinet Important Decisions: उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के घर खरीदारों के लिए बड़ी राहत दी है। मंगलवार को सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें रूके प्रोजेक्ट्स जल्द पूरा करने को लेकर फैसला लिया गया।  

राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया निर्णय

यूपी मंत्रिमंडल ने रुकी हुई रियल एस्टेट परियोजनाओं की समस्या के निदान के लिए नीति आयोग के पूर्व मुख्य अधिशासी अधिशासी अधिकारी अमिताभ कांत की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा की गई संस्तुति को मंगलवार को मंजूरी दे दी गई है। प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सीएम योगी के  की अध्यक्षता में आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की हुई बैठक में ये निर्णय लिया गया।

मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

गौरतलब है कि सुरेश कुमार खन्ना ने कि केंद्र सरकार की ओर से रुकी हुई रियल एस्टेट परियोजनाओं के सिलसिले में इसी साल मार्च में नीति आयोग के पूर्व मुख्य अधिशासी अधिकारी अमिताभ कांत की अध्यक्षता में एक समिति गठित हुई थी। कल मंत्रिमंडल ने उसकी सिफारिशों को मंजूरी दे दी है।

फ्लैट खरीदारों को मिली राहत 

सुरेश कुमार ने बताया कि समिति की सिफारिशों में दो मुख्य बातें थीं। पहली-जो फ्लैट खरीदार आज की डेट में रह रहे हैं उनका रजिस्ट्रेशन और सब लीज डीड तत्काल किया जाना चाहिए। दूसरी- कोरोना महामारी से हुई दिक्कतों में 1 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2022 तक ‘जीरो पीरियड’ में किस्त पर ब्याज माफी का लाभ मिलना चाहिए। जो अब मिलेगी।

Also Read – 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular