Monday, July 1, 2024
HomeBJPYogi Cabinet Meeting: राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, योगी सरकार के...

Yogi Cabinet Meeting: राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, योगी सरकार के फैसले से मिलेगा बड़ा फायदा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Yogi Cabinet Meeting: राज्य कर्मचारियों को योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है, योगी कैबिनेट ने आने वाले सेवानिवृत्ति कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इस उपाय से उन्हें विशेष लाभ प्राप्त होगा।

यूपी में लाखों राज्य कर्मचारियों को योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है। इसके अंतर्गत, अब कर्मचारियों को रिटायर होने के दिन वृद्धि मिलेगी। इन कर्मचारियों के पेंशन की गणना नेशनल वेतन वृद्धि के तहत की जाएगी। योगी कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई है।

योगी कैबिनेट ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

इससे संबंधित अधिक जानकारी देते हुए, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि वित्त मंत्रालय ने इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि अब तक जो व्यवस्था थी, उसके तहत 30 जून और 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को एक जुलाई या एक जनवरी को वेतन वृद्धि का लाभ नहीं मिल पाता था।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi On Ayodhya: अयोध्या में क्यों हारी BJP? राहुल गांधी ने बताई ये बड़ी वजह

अधिक जानकारी देते हुए, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि वित्त मंत्रालय ने इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। उन्होंने यह कहा कि पहले जो प्रक्रिया थी, उसके अंतर्गत 30 जून और 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को 1 जुलाई या 1 जनवरी को होने वाले वेतन में वृद्धि का लाभ नहीं मिलता था। लेकिन, अब से 1 जुलाई और 1 जनवरी को अर्जित वेतन वृद्धि सेवानिवृत्ति के अगले दिन ही दी जाएगी।

अब सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

वित्त मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद न्यायिक कर्मचारियों को इसका लाभ पहले ही मिल चुका है। किन्तु मंत्रिमंडल ने प्रस्ताव को मंजूरी प्राप्त करने के बाद अब सरकारी कर्मचारियों को भी इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: Noida: रिहायशी सोसायटी में दीवार तोड़ते हुए घुसी तेज रफ्तार बस, मोमो बेच रहे दो भाईयों की मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular