होम / Dehradun News: गृहमंत्री अमित शाह के दो दिवसीय देवभू्मी दौरे पर कई रूटो में बदलाव, यहां देंखे रुट प्लान

Dehradun News: गृहमंत्री अमित शाह के दो दिवसीय देवभू्मी दौरे पर कई रूटो में बदलाव, यहां देंखे रुट प्लान

• LAST UPDATED : October 7, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Dehradun News: एफआरआई में आयोजित होने वाले दो दिवसीय ऑल इंडिया पुलिस साइंस कांग्रेस में प्रतिभाग करने के लिए आज गृहमंत्री अमित शाह देहरादून पहुंच रहे हैं। गृहमंत्री के दून आगमन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बृहस्पतिवार को उच्च अधिकारियों ने सुरक्षा में नियुक्त पुलिस बल को ब्रीफ किया। कहा कि कार्यक्रम स्थल के आसपास बिना अनुमति ड्रोन का संचालन प्रतिबंधित रहेगा।

ड्यूटी कर्मी निर्धारित समय से तीन घंटे पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर रहेगे तैनात

अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था एपी अंशुमन ने सुरक्षा बलों को सजग एवं सतर्क रहने के निर्देश दिए। कहा कि ड्यूटी कर्मी निर्धारित समय से तीन घंटे पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचेंगे। कार्यक्रम स्थल पर केवल अधिकृत व्यक्तियों व उनके वाहनों को ही जाने की अनुमति दी जाएगी।

कार्यक्रम से पहले ही पुरे रूट का निरीक्षण (Dehradun News)

ड्यूटी के दौरान पुलिस बल मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करेगा। वीआईपी रूट प्रभारी को निर्देशित किया कि वह कार्यक्रम से पूर्व ही संपूर्ण रूट का निरीक्षण कर लें। इस दौरान आईजी गढ़वाल रेंज करन सिंह नगन्याल, डीआईजी इंटेलिजेंस दलीप सिंह कुंवर, एसएसपी देहरादून अजय सिंह आदि मौजूद रहे।

यह रहेगा यातायात प्लान

प्रेमनगर से बल्लूपुर की ओर आने वाले यातायात को कुछ रूप से रोका जाएगा, शहर की ओर से आने वाले यातायात को पंडितवाड़ी से लबली मार्केट होते हुए बल्लीवाला की ओर मोड़ा जाएगा।

घंटाघर से प्रेमनगर जाने वाले यातायात को कुछ रूप से बल्लूपुर फ्लाईओवर के ऊपर रोका जा सकता है, साथ ही बल्लूपुर चौक की ओर जाने वाले वाहनों को बल्लीवाला की ओर मोड़ा जाएगा।

शाम सात बजे के बाद रिस्पना से धर्मपुर की ओर आने वाले यातायात को कुछ रूप से रिस्पना पुल पर रोका जाएगा। साथ ही धर्मपुर की ओर आने वाले यातायात को रिस्पना पुल से पुरानी बाईपास चौक की ओर मोड़ा जाएगा।

छह बजे से कारगी चौक से रिस्पना की ओर आने वाले भारी वाहनों को दूधली मार्ग की ओर मोड़ा जाएगा।

वीवीआईपी कार्यक्रम के दृष्टिगत शहर के मुख्य मार्ग ईसी रोड, बहल चौक, दिलाराम चौक, न्यू कैंट रोड से जाने व आने वाले यातायात को उक्त चौराहों पर कुछ रूप से रोका जाएगा।

यह भी पढ़ें:- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox