होम / Delhi NCR News: दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों की बड़ी टेंशन 1 अक्टूबर से डीजल के जनरेटर पर पूरी तरीके से प्रतिबंध

Delhi NCR News: दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों की बड़ी टेंशन 1 अक्टूबर से डीजल के जनरेटर पर पूरी तरीके से प्रतिबंध

• LAST UPDATED : September 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Delhi NCR News: अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आपको बता दे की वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने आदेश जारी किया है कि दिल्ली एनसीआर में डीजल वाले जनरेटर के प्रयोग को पूरी तरीके से प्रतिबंधित किया है। दिल्ली एनसीआर में बढ़ते पॉल्यूशन को देखते हुए यह आदेश जारी हुआ है। दिल्ली एनसीआर में उद्योगों के बाद निजी संस्थान जैसे की सोसाइटी, निजी अस्पताल, बैंक, मेट्रो स्टेशन तमाम जगहों पर इस्तेमाल होने वाले डीजल जनरेटर को पूरी तरीके से प्रतिबंध लगाने का आदेश आया है।

उद्योगपति ललित ठकराल का बयान (Delhi NCR News)

वही इस आदेश के बाद नोएडा के उद्योगपति ललित ठकराल का कहना है कि आदेश का हम स्वागत करते हैं। मगर इतने कम समय में कोई कैसे डीजल जनरेटर में सीएनजी किट लगवा सकता है उद्योगों को और मोहलत देनी चाहिए।

ग्रेटर नोएडा के अजनारा होम्स सोसाइटी वासियों का बयान

वहीं ग्रेटर नोएडा के अजनारा होम्स सोसाइटी वासियों का कहना है कि हम ऐसे फैसलों का हम सभी स्वागत करते हैं। मगर जब बिजली कटौती होगी तो हमारे पास दूसरा विकल्प नहीं है। फिलहाल और अब डीजल जनरेटर नहीं चलेगा तो हम लिफ्ट में भी फस सकते हैं, क्योंकि बिल्डर और अधिकारियों की तरफ से अभी तक हमको कुछ आश्वासन नहीं दिया गया जिसके कारण हम लोग काफी चिंतित है।

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox