होम / UP Hospital News: यूपी में अब इलाज होगा आसान, अस्पतालों में लगेंगे 400 हेल्थ एटीएम, जल्द से जल्द मिल जाएगी जांच रिपोर्ट

UP Hospital News: यूपी में अब इलाज होगा आसान, अस्पतालों में लगेंगे 400 हेल्थ एटीएम, जल्द से जल्द मिल जाएगी जांच रिपोर्ट

• LAST UPDATED : July 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज) UP Hospital News : यूपी के अस्पतालों में अगले महीने तक 400 हेल्थ एटीएम लगने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक जगदीश ने बताया कि हेल्थ एटीएम के खरीद की प्रक्रिया पूरी हो गई है। इन हेल्थ एटीएम के लगने के बाद मरीजों को बहुत सुविधा मिल जाएगी। इसके लगने के बाद मरीजों को तत्काल जांच रिपोर्ट मिल जाएगी। जिसके आधार पर उनका इलाज भी जल्द शुरू हो जाएगा। हेल्थ एटीएम संचालन के लिए कर्मियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

जांच की रिपोर्ट मिलेगी जल्द

हेल्थ एटीएम लगने से पीएचसी-सीएचसी तथा जिला अस्पतालों में मरीजों को मधुमेह, हीमोग्लोबिन, हेपेटाइटिस, डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड सहित 30-50 तरह की जांचों की रिपोर्ट बहुत कम समय में उपलब्ध हो जाएगी। जांच रिपोर्ट मरीजों को उनके व्हाट्सएप नंबर, ई-मेल और एसएमएस से भी उपलब्ध कराने की योजना बनाई जा रही है।

17 जिलों के 31 सीएचसी पर आएगा 10.49 करोड़ का खर्च

प्रदेश के 17 जिलों के 31 सीएचसी पर 10.49 करोड़ की लागत आएगी। जिसमें अत्याधुनिक उपकरणों को लगाया जाएगा। उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बताया कि अस्पतालों में इन उपकरणों के लगने से मरीजों को पहले से बेहतर इलाज मिल सकेगा। ये उपकरण बाराबंकी की सिद्धौर, रायबरेली में रोहनिया, जहांगीराबाद सीएचसी, अयोध्या मे हैदरगंज सीएचसी में स्थापित किए जाएंगे। लखनऊ के जानकीपुरम विस्तार के सेक्टर 3 में निर्माणाधीन ट्रॉमा सेंट्रर की स्थापना और उपकरणों एवं साज-सज्जा की स्वीकृति शासन से मिल गई है। इसमें 3.01 करोड़ का खर्चा आएगा।

Read more: श्रद्धालुओं के लिए आज से खुल जाएंगे श्रीराम जन्मभूमि पथ, रामलला की आरती के लिए इसी मार्ग से मिलेगा पास

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox