होम / RRR Movie Japan: जापान विदश मंत्री बोले- RRR पसंदीदा फ़िल्म, जयशंकर बोले- नाट नाटू पर नाचूंगा नहीं

RRR Movie Japan: जापान विदश मंत्री बोले- RRR पसंदीदा फ़िल्म, जयशंकर बोले- नाट नाटू पर नाचूंगा नहीं

• LAST UPDATED : July 28, 2023

India News(इंडिया न्यूज), Ajit Kumar Srivastava, RRR Movie Japan: भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित ‘इंडिया जापान फोरम’ में जापानी विदेश मंत्री योशिमाशा हायाशी से मुलाक़ात की। इस दौरान हायाशी बोले, ”मैंने अपनी ज़िंदगी में भारतीय स्वाधीनता संघर्ष के नेता महात्मा गांधी से प्रेरणा ली।” हायाशी ने गांधी को अपना हीरो बताया।

‘नाटू-नाटू’ ने जीता ऑस्कर अवॉर्ड

इस मौके़ पर जब जापानी विदेश मंत्री हायाशी से पूछा गया कि उनकी पसंदीदा हिंदी फ़िल्म कौन सी है तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने ‘आरआरआर’ का नाम लिया। हायाशी ने कहा कि उन्होंने दिल्ली पहुंचने से पहले आरआरआर देखी जो उन्हें पसंद आई। इस फ़िल्म का निर्देशन भारतीय फ़िल्म निर्देशक आर राजामौली ने किया है। फ़िल्म के गाने ‘नाटू-नाटू’ ने साल 2023 में ऑस्कर अवॉर्ड भी जीता है।

हायाशी ने कहा कि

इस फ़िल्म में अहम भूमिका निभाने वाले राम चरण और जूनियर एनटीआर उन्हें काफ़ी पसंद आए। इसके साथ ही हायाशी ने कहा कि वो कुछ-कुछ जूनियन एनटीआर जैसे लगते हैं। एस जयशंकर ने भी हँसते हुए यही बात दोहराई। इस दौरान इस बातचीत की होस्ट ने कहा कि वह आरआरआर फ़िल्म का गाना नाटू-नाटू बजवाने जा रही हैं, तो एस जयशंकर ने कहा कि वह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि वह जापानी विदेश मंत्री के साथ डांस करने नहीं जा रहे हैं।

वहीं, जब जयशंकर से उनकी फेवरेट जापानी फ़िल्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह काफ़ी जापानी फ़िल्में देखते हैं। लेकिन वह एक सीरियल पसंद करते हैं, जिसका नाम शिन्या शोकोदो है।

Also Read: UP News: मुख्यमंत्री योगी ने कहा- दीर्घकालिक विकास को ध्यान में रखकर पूर्वांचल और बुंदेलखंड के नियोजित विकास पर करें फोकस…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox