होम / Uttarakhand Weather: पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठंड, देहरादून में बारिश, जानें अपने जिले का हाल

Uttarakhand Weather: पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठंड, देहरादून में बारिश, जानें अपने जिले का हाल

• LAST UPDATED : May 1, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)उत्तराखंड: “Uttarakhand Weather” उत्तराखंड में कल दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली है। देर शाम देहरादून समेत अन्य मैदानी जिलों में बारिश हुई है। वहीं, बड़कोट तहसील क्षेत्र में आंधी तूफान के साथ भारी बारिश हुई है। जिसके चलते चारधाम यात्रा पर भी इसका असर पड़ा है।

पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठंड

कपाट खुलने के बाद से मौसम का हाल

नैनीताल में गर्म कपड़े फिर निकले

जंगलों की आग भी बुझी

चार मई तक ये रहेगा मौसम का हाल

कपाट खुलने के बाद से मौसम का हाल

केदारनाथ में मौसम आंख मिचौली खेल रहा है सुबह धूप लेकिन दोपहर बाद घने बादल छाने के साथ ही बर्फबारी हो रही है। बता दें, 25 अप्रैल से कपाट खुलने के बाद मौसम का मिजाज ऐसा ही बना हुआ है, जिससे आनें वाले यात्रियों को दिक्कतें हो रही हैं। इसके साथ ही बर्फबारी के कारण पैदल मार्ग पर आवाजाही से कीचड़ हो रहा है।

नैनीताल में गर्म कपड़े फिर निकले

उत्तराखंड में लगातार मौसम बदल रहा है। बीते कुछ दिन गर्मी पड़ने के बाद से रविवार को बारिश से ठंड लौट आई है। अगर बात नैनीताल जिले की करें तो रविवार को यहां झमाझम बारिश हुई। इसके साथ ही देर शाम तक नगर में बूंदाबांदी होती रही। जिससे लोगों ने फिर से गर्म कपड़े निकाल लिए है। सबसे मजे की बात नगर में कई स्थानों पर लोग आग सेंकते नजर आए।

जंगलों की आग भी बुझी

इसके साथ ही धारी ब्लॉक (नैनीताल) के जलना, नीलपहाड़ी, पहाड़पानी, महतोलियागांव, दीनी तल्ली, दीनी मल्ली समेत कई गांवों में शनिवार और रविवार को ओलावृष्टि से फल और सब्जियों को नुकसान भी हुआ है। वहीं, पिथौरागढ़ जिले में झमाझम बारिश के बाद लोगों ने गर्म कपड़े निकालने शुरु कर दिए। इसके साथ ही बारिश से सीमांत के जंगलों की आग भी बुझ गई है।इसके साथ ही हल्द्वानी में रविवार देर शाम को मौसम पूरी तरह बदला रहा।

चार मई तक ये रहेगा मौसम का हाल

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक एक मई तक राज्य के सभी जिलों में येलो अलर्ट है। इसके साथ ही दो और तीन मई को बारिश को लेकर ओरेंज अलर्ट है। चार मई तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। बता दें पर्वतीय क्षेत्रों में आगामी चार दिनों में अच्छी बारिश हो सकती है। और ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना है।

Also Read: Champawat News: लोहाघाट में निजी विद्यालयों की मनमानी, अभिभावकों से खरीदवाई जा रही हैं महंगी किताबें, शिक्षा विभाग खामोश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox