होम / UP Politics : इलाहाबाद हाईकोर्ट के नोटिस के बाद, बीजेपी सांसद कीर्तिवर्धन सिंह की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

UP Politics : इलाहाबाद हाईकोर्ट के नोटिस के बाद, बीजेपी सांसद कीर्तिवर्धन सिंह की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

• LAST UPDATED : September 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) गोंडा : इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने दो निजी पक्षों के बीच संपत्ति विवाद के संबंध में एक रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए गोंडा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद कीर्ति वर्धन सिंह को नोटिस जारी किया।

बुधवार को मामले की सुनवाई के बाद पीठ ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से कहा था कि मामले की जांच के दौरान मानकपुर थाने के प्रभारी एसके सिंह और क्राइम ब्रांच के निरीक्षक एके राय को जिले से बाहर ट्रांसफर किया जाए।

मामला गुरबचन कौर और उनके दो बेटों की ओर से दायर एक रिट याचिका से संबंधित है। याचिका में उन्होंने आरोप लगाया है कि सांसद के कहने पर 15 सितंबर को कुछ पुलिसकर्मी उनके घर में घुस आए और उन्हें घर खाली करने को कहा। गुरबचन कौर ने आरोप लगाया कि अगले दिन भी कुछ लोग उनके घर में घुस आए और मकान खाली करने को कहा गया।

सांसद के प्रभाव में घर खाली कराने की कोशिश

याचिकाकर्ताओं के वकील रिशाद मुर्तजा ने न्यायमूर्ति संगीता चंद्रा और न्यायमूर्ति एनके जौहरी की पीठ के समक्ष कहा कि कुलवंत कौर और उनके समर्थक गुरबचन कौर का घर हड़पना चाहते हैं। वकील ने कहा कि ‘इस उद्देश्य के लिए, थाना प्रभारी और क्राइम ब्रांच के निरीक्षक कथित तौर पर स्थानीय सांसद के प्रभाव में याचिकाकर्ताओं के घर गए और उन्हें घर खाली करने की धमकी दी। ‘

पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग

वकील ने कहा कि पुलिसकर्मी विवादित मकान में गये थे जो पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट से स्पष्ट है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, क्योंकि उन्हें किसी दीवानी विवाद में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है।

पीठ ने याचिकाकर्ताओं से उन पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए संबंधित अदालत का रुख करने को भी कहा, जो उनके घर में घुस आए थे। पीठ ने प्रतिवादियों को अपना जवाबी हलफनामा दायर करने का निर्देश देते हुए मामले की अगली सुनवाई की तारीख 18 अक्टूबर तय की।

Also Read –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox