होम / अपनी जिंदगी से नाखुश हैं नोएडा के नौजवान; जानिए क्यों ले रहे अपनी जान

अपनी जिंदगी से नाखुश हैं नोएडा के नौजवान; जानिए क्यों ले रहे अपनी जान

• LAST UPDATED : October 8, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Suicide: यूपी के हाईटेक शहर नोएडा में एक ही दिन में 6 आत्महत्या होने की खबर ने सभी को झाझोर कर रख दिया है और इन मामलों में सबसे ज्यादा बड़ा कारण मानसिक तनाव माना जा रहा है। मिली सूचना के अनुसार 5 अक्टूबर को नोएडा में रहने वाले 6 लोगों ने मानसिक तनाव के कारण खुदकुशी कर ली। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर की मीडिया सेल से मिली सूचना के अनुसार थाना बीटा-2  क्षेत्र में रहने वाले जगदीश सिंह राठी ने ग्राम वन के पास एक पेड़ से फांसी लगा ली। वह एक बिजनेसमैन थे और उनकी आत्महत्या का कारण पारिवारिक विवाद माना जा रहा है।

24 घंटे में 6 लोगों ने खत्म की अपनी जिंदगी

मिली सूचना के अनुसार, दूसरा मामला बादलपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले 22 साल महिला शिवानी ने मानसिक तनाव के कारण अपने ही घर पर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। वहीं तीसरी घटना थाना फेस वन क्षेत्र में रहने वाली 17 वर्षीय ललिता की है।

जिसने मानसिक तनाव के चलते अपने ही घर में फंदे से खुदकुशी कर ली। चौथा मामला थाना थर्चाला क्षेत्र में रहने वाला जितेंद्र उर्फ जीतू ने अपने ही घर में पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली। इसके पीछे मानसिक तनाव मुख्य कारण बताया जा रहा है। छठ मामला कसाना क्षेत्र में रहने वाले युवक सोनू जिसकी उम्र लगभग 21 साल है। उन्होंने भी मानसिक तनाव के कारण जहर खा लिया।

मानसिक तनाव को जिम्मेदार ठहरा रही पुलिस

पुलिस की ओर से इन मृत्यु का कारण पता लगाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन अब तक जितनी भी जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक इन में मानसिक रूप से परेशान लोगों ने ही आत्महत्या का कदम उठाया है। इससे पहले 25 सितंबर को एक तलाकशुदा जोड़ के शब्द उनके फ्लैट पर पाए गए थे। दोनों नहीं आत्महत्या कर ली थी। उनके पास जहर वाली दवाइयां की खली बोतल और एक सुसाइड नोट भी मिला था।

17वीं मंजिल से कुद कर महिला ने की थी आत्महत्या 

19 सितंबर को एक लड़की ने मेट्रो ट्रेन के सामने काटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। यह घटना नोएडा के सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन पर सुबह करीब 9:30 बजे हुई और इस घटना में लड़की ने अपना एक हाथ खो दिया। 12 सितंबर को मानसिक रूप से बीमार महिला ने हाई राइट सोसाइटी की 17वीं मंजिल से कुद कर आत्महत्या कर लिया।

ALSO READ:

UP News: एक्टिंग करना बच्चे को पड़ा भारी, चली गई जान जानिए कैसे 

कानपुर के एक कारोबारी के घर मिला खजाना! 29 किलो सोना समेत इतने करोड़ कैस हुआ बरामद

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox