होम / Varun Gandhi Pilibhit: पीलीभीत से BJP के उम्मीदवार होंगे जितिन प्रसाद, वरुण गांधी भी लड़ सकते हैं निर्दलीय चुनाव?

Varun Gandhi Pilibhit: पीलीभीत से BJP के उम्मीदवार होंगे जितिन प्रसाद, वरुण गांधी भी लड़ सकते हैं निर्दलीय चुनाव?

• LAST UPDATED : March 26, 2024

India News UP(इंडिया न्यूज़),Varun Gandhi Pilibhit: लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं। तराई की पीलीभीत बहेड़ी लोकसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार के प्रत्याशी घोषित न होने पर चल रही तमाम तरह की अटकलों पर रविवार देर शाम विराम लग गया। पीलीभीत सीट से निवर्तमान सांसद वरुण गांधी का बीजेपी हाई कमान ने टिकट काट दिया। उनके जगह पर अब बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद बीजेपी के प्रत्याशी होंगे।

लिस्ट आने के बाद सियासत गरमाई

इस लिस्ट में जारी होने के बाद इस सीट पर अब सियासत गरमा गई है। लंबे वक्त के बाद बीजेपी से मेनका और वरुण गांधी नहीं होंगे। चर्चाएं तो ये भी हैं कि जिस तरह से अभी तक टीमें प्रचार और जनसंपर्क कर रही थीं, उससे वरुण गांधी का निर्दलीय चुनाव मैदान में आने के कयास लगए जा रहे है।

इस बार पीलीभीत-बहेड़ी लोकसभा सीट पर मेनका गांधी और वरुण गांधी को लेकर इस बार हाईप्रोफाइल बन चुकी थी। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है। नामांकन प्रक्रिया भी पिछले बुधवार से शुरू हो गई है। जिसमें अब सिर्फ दो दिन यानी 26 और 27 मार्च बचे हैं। सबसे पहले बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व मंत्री अनीस अहमद खान उर्फ ​​फूलबाबू को उम्मीदवार बनाया है।

इसके बाद माना जा रहा था कि समाजवादी पार्टी पहले तो बीजेपी की लिस्ट का इंतजार कर रही थी। हालांकि, इस अटकल पर भी तब विराम लग गया जब समाजवादी पार्टी ने इस सीट से अपने उम्मीदवार के तौर पर पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार के नाम की घोषणा कर दी। कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां भी सिर्फ सपा प्रत्याशी ही मैदान में लड़ाएंगे।

वरुण गांधी का टिकट कटेगा?

ऐसे में बीजेपी उम्मीदवार को लेकर विवाद चल रही थी। आवेदकों की लंबी सूची में से कौन टिकट पाने में कामयाब होता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रही। शनिवार शाम को हाईकमान की बैठक के बाद रविवार सुबह से ही अटकलें तेज हो गई हैं कि निवर्तमान सांसद वरुण गांधी का टिकट कटेगा।

ये भी पढ़ें:- UP Weather: यूपी में बारिश करेगी होली का मजा किरकिरा? जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox