होम / Bareilly News: कल होने वाले योगा दिवस को शानदार तरीके से मनाया जाएगा मदरसों में-मौलाना मुफ्ती

Bareilly News: कल होने वाले योगा दिवस को शानदार तरीके से मनाया जाएगा मदरसों में-मौलाना मुफ्ती

• LAST UPDATED : June 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Ashish Gupta, Bareilly News: ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कल होने वाले इंटरनेशनल योग दिवस को शानदार तरीके से मनाने की अपील की है।  उन्होंने कहा कि योगा जिस्म को बीमारियों से पाक व साफ रखता है और दिल व दिमाग को भी शांति व शुकून देता है। इससे हमारा शरीर चुस्त व दुरुस्त रहता है।

योग शरीर और दिमाग के लिए बहुत फायदेमंद-मौलाना मुफ्ती

इंडिया न्यूज़ संवाददाता आशीष गुप्ता के खबर के मुताबिक मौलाना ने योगा की महत्वपूर्णता पर बयान देते हुए कहा कि पूरी दुनिया में कल योगा दिवस मनाने की तैयारियां चल रही है। इसके साथ ही भारत के विभिन्न राज्यों में भी तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। खासतौर पर मदरसों व दिनी मकतबों और स्कूल व कॉलेजों में भी योगा कराया जाएगा। योगा का कार्य जिस्म और दिमाग के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है। आज दुनिया का हर व्यक्ति अपने जिस्म को बीमारियों से दूर रखने के लिए योगा करने पर ध्यान दें रहा है। हमें अपने और अपने परिवार के सभी छोटे व बड़े सदस्यों पर ध्यान देने की जरूरत है।

इसे किसी भी धर्म से जोड़ कर न देखें

मौलाना ने अपनी बात आगे बढ़ातो हुए कहा कि सूफियों की खानकाहों में जो लोग मूरीद (शिश्य) बनने के लिए जाते थे। उनको सबसे पहले कम से कम 40 दिन योगा के मरहैले से गुजरना पड़ता था। मौलाना ने मदरसों से जुड़े हुए जिम्मेदारों से अपील करते हुए कहा है कि इसको किसी भी धर्म से जोड़ कर न देखें बल्कि इस अच्छे कार्य से फायदा उठाएं।

Agra News: बहुत जल्द डॉल्फिन सेंचुरी के नाम से जानी जाएगी चंबल सेंचुरी, पहल हुई तेज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox