होम / Basti News: हर घर जल…सिर्फ चुनावी नारा?…यहां पड़ा है पानी का अकाल

Basti News: हर घर जल…सिर्फ चुनावी नारा?…यहां पड़ा है पानी का अकाल

• LAST UPDATED : June 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Basti News: खबर यूपी के बरेली से है। जहां पर भीषण गर्मी में आम जीवन बेहाल है। ऊपर से जल निगम की लापरवाही से हजारों जनता इस समय बूंद-बूंद पानी को तरस रही है। बेतहाशा गर्मी के आगे लोग पानी को लेकर परेशान हैं। नल में पानी का सूखा पड़ा है। जरूरतमंद काफी दूर तक पानी के लिए लाने को मजबूर हैं। वहीं जिम्मेदार एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ते हुए अपना पल्ला झाड़ रहे हैं और खामियाजा इस गांव में रहने वाले हजारों की जनता को उठाना पड़ रहा है। इस मामले का संज्ञान लेकर मुख्य विकास अधिकारी ने तत्काल जल निगम और प्रधान को पानी की समस्या का निस्तारण करने का निर्देश दिया है।

पानी की समस्या से गांव के करीब 20 हजार लोग प्रभावित

बता दें सदर ब्लॉक के सबसे बड़ी ग्राम पंचायत महसो में पिछले 15 दिनों से मोटर जल जाने के कारण लगभग खराब 20 हजार आबादी के लोग शुद्ध पानी-पीने के लिए तरस रहे हैं। गांव में हाहाकार मचा हुआ है। गांव के लोगों ने नारे बाजी की और बताया कि पिछले 15 दिनों से मोटर खराब होने के कारण हम लोगों को शुद्ध पानी नसीब नहीं हो रहा है। वहीं गांव के लोगों ने आरोप लगाया है कि जब मोटर सही रहता है तो रात भर मोटर चलता रहता है। जिससे मोटर खराब हो जाता है। जब खराब होता है तो उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं होता।

पीने का पानी करीब 1 किलोमीटर दूर

मजबूरी में उन लोगों को नल का दूषित पानी पीना पड़ता है। वहीं पीने के पानी लिए लगभग 1 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि इसकी जानकारी हम लोग टंकी संचालक ओम प्रकाश पांडे से करते हैं तो वह बोलता है मोटर सही है। पर तुम लोग पैसा नही देते हो इसलिए हम तुम लोगों को पानी नही पीने देंगे। पानी चलाने के लिए बोलने पर मोटर संचालक द्वारा महिलाओं को भद्दी-भद्दी गालियां दिया जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि हम लोग इसकी शिकायत कई बार किए मगर कोई कार्यवाही नहीं हुई। ग्राम प्रधान अशोक वर्मा ने बताया कि शिकायत उच्चाधिकारियों से कर दी गई है लेकिन अभी तक कोई अधिकारी नहीं आए।

Bareilly News: बरेली में कुत्तों का आतंक, सीबीगंज में बच्चे को 25 मीटर तक घसीटा, मासूम को नोचकर किया घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox