होम / Sitapur News: घनी आबादी के बीच चल रहा था मौत का कारोबार, ऐसे हुआ खुलासा

Sitapur News: घनी आबादी के बीच चल रहा था मौत का कारोबार, ऐसे हुआ खुलासा

• LAST UPDATED : September 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Sitapur News: प्रदेश के सीतापुर जिले में चोरी छिपे मौत का कारोबार चल रहा था। पुलिस को इसकी भनक तक नही लगी। सोमवार के दिन सुबह अचानक से बम विस्फोट हो गया। जिससे 5,000 घर मलबे में बदल गए। इस दुर्घटना में किसी के घायल होने की सूचना नही है। पुलिस जांच में जूटी हुई है।

सीतापुर जिले के सदरपुर इलाके में घनी आबादी के बीच चोरी छिपे बम बनाने का कारोबार चल रहा था। इस कारोबार के बारे में पुलिस व प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी। सोमवार की सुबह चोरी छिपे पटाखा बनाने के दौरान अचानक से विस्फोट हो गया, जिससे आस पास के 5,000 घर मलबे में तब्दील हो गए। इस दुर्घटना में किसी के हाताहत होने की आशंका नही है। इस घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने घटना की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

सुबह के समय में हुआ हादसा

सदरपुर इलाके में पुत्तन मनिहार के पिता का नाम सद्दीक का बड़े चौराहे पर घनी आबादी के बीच मकान है। पुत्तन कई सालों से बिना लाइसेंस के चोरी-छिपे बारूद लाकर पटाखा व गोला बनाने का कार्य करता है। सोमवार की सुबह करीब 8.30 बजे पटाखा बनाते समय पुत्तन के घर अचानक से विस्फोट हो गया। विस्फोट का धमाका इतना तेज था कि पूरी बस्ती हिल गई।

विस्फोट से मलबे में तब्दील हुआ मकान

बम विस्फोट होने के कारण पुत्तन का पूरा धमाके की चपेट में आने से मलबे में तब्दील हो गया। पड़ोस में सद्दाम पुत्र साबिर की कपड़े की दुकान, आलम पुत्र साबिर अली की दुकान, सलमान पुत्र साबिर अली की जूते चप्पल की दुकान व फातिमा पत्नी कल्लू का मकान भी धमाके की चपेट में आ गया। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। जैसे ही हादसा हुआ वैसे ही सब लोग भाग गए।

थाना अध्यक्ष अजय रावत का कहना है कि सदरपुर इलाके में मकान ढहने की सूचना मिली है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। फारेंसिक टीम जांच कर रिपोर्ट देगी, विस्फोट कैसे हुआ। जांच के बाद पुत्तन खिलाफ मुकदमा लिखा जाएगा।

 

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox