Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशमजदूर के खाते में अचानक आए 221 करोड़, जो उसके लिए भारी...

मजदूर के खाते में अचानक आए 221 करोड़, जो उसके लिए भारी पड़ गए

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Rs 221 Crore In Laborer’s Account: बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बरतनिया गांव के शिव प्रसाद निषाद के घर आयकर विभाग का डाक पहुंचने के बाद हड़कंप मच गया। शिव प्रसाद दिल्ली में पत्थर घिसाई का काम करते हैं। जब घर वालों ने आयकर विभाग की चिट्ठी को पड़ोसी से पढ़ाया तो पैरों तले जमीन खिसक गई। आयकर विभाग की नोटिस में शिवप्रसाद निषाद के बैंक खाते से 221 करोड़ रुपए का लेनदेन दिखाया गया। चिट्ठी में 20 अक्टूबर तक सभी दस्तावेज लेकर हाजिर होने का आदेश दिया गया है। इतना बड़ा अमाउंट देख कर घर वाले हैरान हो गए।

खाते से 221 करोड़ का ट्रांजेक्शन

जब दिल्ली में मजदूरी कर रहे शिवप्रसाद को यह जानतकारी हुई तो वह दिल्ली से भाग कर बस्ती पहुंचा। शिवप्रसाद आयकर विभाग में पहुंच कर इनकम टैक्स अधिकारी से मुलाकात की। मजदूर ने कहा की साहब मैं मजदूरी करता हूं, पत्थर घिस कर 500 की दिहाड़ी कमाता हूं, इतना पैसा किसने लेनदेन किया है। उस की कोई जानकारी उस को नहीं है। मजदूर ने बताया की उस के पैन कार्ड का किसी ने गलत उपयोग कर लिया है। जिस खाते से 221 करोड़ का ट्रांजेक्शन किया गया इस बैंक अकाउंट के बारे में उस के पास कोई जानकारी नहीं है।

जांच रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी आगे की कार्यवाही

उस के पास जो तीन खाते हैं। उनमें कोई पैसा ट्रांजेक्शन नहीं किया गया है। अरबों रुपए के ट्रांजेक्शन को लेकर आयकर और पुलिस विभाग दोनों एक्टिव हो गई हैं। अरबों रुपए के ट्रांजेक्शन की आयकर और पुलिस विभाग ने जांच शुरू कर दी है। एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया की मामले को जानकारी के बाद निर्देश दिया गया है की इतने बड़े अमाउंट को जिन खातों से ट्रांजेक्शन किया गया है उनकी जांच की जाए। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- 

Varanasi में सोने की दुकानों में IT का छापा, कारोबारियों में हड़कंप 

Nithari Kand में हाईकोर्ट के फैसले से पीड़ितों के परिजन मायूस, CBI पर लगाएं ये आरोप

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular