होम / Lok Sabha Election 2024: आज शाम पांच बजे से पीलीभीत में चुनाव प्रचार बंद, 19 अप्रैल होंगे मतदान

Lok Sabha Election 2024: आज शाम पांच बजे से पीलीभीत में चुनाव प्रचार बंद, 19 अप्रैल होंगे मतदान

• LAST UPDATED : April 17, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election 2024: यूपी की पीलीभीत में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होंगे। मतदान से पूर्व 48 घंटे बुधवार को चुनाव प्रचार का बंद हो जाएंगे। इससे पूर्व सभी उम्मीदवारों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी। इसके बाद डोर टू डोर संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।

आज शाम से थम जाएंगे चुनाव प्रचार

नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद चुनाव मैदाम में उतरे उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार तेज किया था। गांवों से लेकर शहर तक चुनाव का ही शोर सुनाई दे रहा था। आज शाम के 5 बजे से चुनाव प्रचार थम जाएगा। इससे पूर्व उम्मीदवारों ने रोड शो के अलावा अन्य तरीकें से प्रचार किया। जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि चुनाव प्रचार आज शाम पांच बजे बंद हो जाएगें। जिसके बाद चुनाव प्रचार नहीं हो सकेगा।

इतने बूथों पर वेब कास्टिंग का हुआ ट्रायल

लोकसभा चुनाव के लिए 1524 बूथ बनाये गये हैं। इनमें से 50 प्रतिशत बूथों पर वेब डिमांड की जाएगी। यहां कैमरे का काम चल रहा था। कैमरे लगने के बाद इसका ट्रायल हुआ। जिला इलेक्ट्रॉनिक्स अधिकारी ने पांच सौ बूथों की वेब प्रॉपर्टी देखी, जो सही पाई गई।

इस बार वेब कास्टिंग की जिम्मेदारी दिल्ली की एक निजी कंपनी को दी गई है। पिछले पांच दिनों से 762 बूथों पर कैमरे लगाने का काम किया जा रहा था। अब सभी बूथों पर कैमरे लगा दिये गये हैं। हाल ही में कैमरे लगने के बाद उनका परीक्षण किया गया।

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर जयंत चौधरी का पलटवार, जानिए क्या कहा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox