होम / UP Weather: यूपी के इन जिलों में लू का कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट!

UP Weather: यूपी के इन जिलों में लू का कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट!

• LAST UPDATED : April 23, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: यूपी में गर्मी और लू ने जीना दुश्वार कर रखा है। लोगों का हाल खराब हो गया और अप्रैल में ही ऐसा लगने लगा है कि जून-जुलाई जैसी भीषण गर्मी पड़ रही है। आने वाले दिनों में गर्मी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। दूसरी ओर यूपी के कई जिलों में लू के चलने का पूर्वानुमान है।

कई जिलों में लू का असर

बुधवार को यूपी के कई जिलों में लू का असर देखने को मिल रहा है। दोपहर के समय कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है। दूसरी ओर 24 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में थोड़ा बहुत तापमान में इजाफा होगा। लू के अलर्ट को देखते हुए सतर्कता बरतने का विभाग की ओर से निवेदन किया गया है। लोग दोपहर के समय में घर से बाहर जाने में बच रहे है।

आज का मौसम शुष्क रहने के आसार

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 23 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान पूर्वी यूपी में भी मौसम शुष्क रह सकता है। इस दौरान पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर लू चलने की भी आशंका है। मंगलवार यानि आज जिन स्थानों पर लू चलने की संभावना है वे हैं-

इन इलाकों में लू चलने की संभावना

सोनभद्र, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, मिर्जापुर और चंदौली वाराणसी, आजमगढ़, मऊ, बलिया, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, देवरिया और गोरखपुर जिले, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, अंबेडकर नगर और उसके आसपास के इलाकों में लू चलने के आसार है।

ALSO READ: मां बेटी ने एक साथ पास की 10वीं की परीक्षा, बड़ी शानदार है ये कहानी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox